×

Banswara सोते युवक के पैरों में लिपटा कोबरा, अचानक उठा तो कर दिया हमला

k

एक ऐसी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई जिस पर कोई यकीन नहीं कर सकता है। बांसवाड़ा के इस वीडियो को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। एक युवक बांसवाड़ा के अर्द्ध रात्रि में मंदिर में फर्श पर चादर ओढ़कर सो रहा था। लेकिन कोबरा सांप ने हवा में उछलकर हमला किया. किस्मत अच्छी रही कि युवक बच गया. सांप से दूरी के कारण युवक को संभलने का मौका मिल गया. इसके बाद सांप भी वहां से भाग गया. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.ये मंदिर मंदारेश्वर मंदिर रतलाम रोड पर अरावली पर्वत मालाओं के बीच में है। मंदिर में रात के समय में जंगली जानवरों के आने का ज्यादा डर सताता रहता है। शहर के एक छोर पर बसे इस मंदिर के किनारों पर अधिकतर कोबरा प्रजाति के सांप दिखते हैं.

भगवान शिव में गहरी आस्था, मंदिर में सोता था युवक

जय उपाध्याय के साथ ये घटना घटित हुई है। भगवान शिव के प्रति आस्था के कारण जय हमेशा मंदिर के फर्श पर ही सोया करता था। हमेशा की तरह रात 10 बजे करीब जय मंदिर में शिवलिंग के सामने फर्श पर दरी बिछाकर और चादर ओढ़कर सो गया. तभी रात करीब 12 बजे कोबरा सांप उसके बिस्तर में घुस गया। कुछ देर बाद उसे बिस्तर में किसी जीव के होने का अहसास हुआ, तो वह तुरंत दूसरे छोर पर खड़ा हो गया। इस दौरान सांप ने हवा में उछलकर उस पर हमला करने की कोशिश की।

तीन मिनट तक युवक की जांघ से लिपटा रहा कोबरा

जय ने बताया कि सांप उसकी जांघ पर 2-3 मिनट तक लपेटा रहा। इसके बाद उसने एक कर्व लिया और सांप भी हिल गया। इस दौरान उसने बिस्तर में जाने की सोचकर मेंढक को अपने पैरों से हटाने की कोशिश की। तब उसे एहसास हुआ कि यह मेंढक नहीं बल्कि कोई और प्राणी है। बस इतना समझ कर वह चादर ले कर खड़ा हो गया। पता चला कि बेड पर कोबरा पड़ा है। फायदा यह हुआ कि वह सांप से दूर हो गया। तभी कोबरा भाग गया।

Share this story