×

Rajsamand महाराणा प्रताप के सेनापति रहे हकीम खां सूरी की मजार पर असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़

vghj
राजस्थान डेस्क।।   हल्दीघाटी   युद्ध में महाराणा प्रताप के सेनापति रहे हकीम खां सूरी (Hakim Khan Suri) की मजार पर सोमवार देर रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आई. राजसमंद से डीएसपी बेनी प्रसाद मीणा, नाथद्वारा डीएसपी जितेंद्र आंचलिया सहित भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, पुलिस और प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय की मौजूदगी में क्षतिग्रस्त मजार की मरम्मत करवाई. एसपी सुधीर चौधरी ने खमनोर थाना प्रभारी कैलाश सिंह को लाइन अटैच भी कर दिया है. फिलहाल, उप निरीक्षक नवल किशोर को खमनोर थाना प्रभारी की कमान सौंपी गई है.

राजसमंद जिले के खमनोर थाना क्षेत्र में हल्दीघाटी दर्रे में स्थित महाराणा प्रताप के सेनापति हकीम खां सुरी की मजार पर असामाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर दी. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध गतिविधि वाले बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के अनुसार हल्दीघाटी दर्रे में महाराणा प्रताप के सेनापति हकीम खां सुरी की मजार बनी हुई है, जहां सोमवार देर रात असामाजिक तत्वों द्वारा तोडफ़ोड़ कर दी गई. घटना की सूचना पर खमनोर थाना प्रभारी कैलाशसिंह मय जत्थे के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए. मगर तब तक बदमाश  फरार हो गए थे. फिर रातभर असामाजिक तत्वों की तलाश में पुलिस जुटी रही, लेकिन मंगलवार दोपहर तक भी बदमाशों का पता नहीं चल सका. इस बीच कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर नाथद्वारा पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र आंचलिया व राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा के साथ भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया. असामाजिक तत्वों के खिलाफ खमनोर थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया है. साथ ही अल सुबह ही पुलिस ने क्षेत्र के प्रबुद्धजनों की मौजूदगी में क्षतिग्रस्त मजार की मरम्मत करवा दिया है.

घटना के बाद हरकत में आए जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने खमनोर थाना प्रभारी कैलाशसिंह को लाइन हाजिर कर दिया. साथ ही उप निरीक्षक नवलकिशोर को खमनोर थाने की कमान सौंपी है, जो पहले देलवाड़ा थानेदार रह चुके हैं. एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पर सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चाएं चल रही थी जिन को लेकर थाना अधिकारी को जानकारी दे दी गई थी. उसके बावजूद भी ऐसी घटना घटित हो गई इस पर थानाधिकारी को हटा दिया गया है.

Share this story