×

Thane Maharashtra, ठाणे में नाबालिग से 33 लोगों ने किया दुष्कर्म, 24 गिरफ्तार

Thane Maharashtra, ठाणे में नाबालिग से 33 लोगों ने किया दुष्कर्म, 24 गिरफ्तार

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क !!! महाराष्ट्र में रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब ठाणे जिले में 15 साल की नाबालिग के साथ 33 लोगों ने अलग-अलग समय पर दुष्कर्म किया। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना कल्याण के पास डोंबिवली की है। पहली बार 15 साल की बच्ची के साथ उसके पुरुष मित्र ने दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बनाया। फिर सितंबर तक कुल 33 लोगों ने एक ही वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर अलग-अलग जगहों पर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। ये रेप डोंबिवली, बदलापुर, मुरबाद और रबाले में हुए।

इस रेप मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने एसीपी सोनाली ढोले के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर पूरे मामले की जांच के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता द्वारा नामित तैंतीस लोगों में से 24 को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पहले मुंबई के साकीनाका इलाके में रेप की जघन्य घटना घटी थी। जिसमें रेप के बाद आरोपी ने पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड डालकर मारपीट की थी। इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। पिछले कुछ दिनों में पुणे और औरंगाबाद में रेप की कुछ और घटनाएं भी हुई हैं।
विपक्ष बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बेहद दर्दनाक घटना है। यह सुनकर मुझे बहुत अफ़सोस हुआ। महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। राज्य सरकार को इन पर ध्यान देना चाहिए। हम इन घटनाओं में शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हैं। उधर, राज्य सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने राजनीति को मामले से दूर रखने की जरूरत बताते हुए इसे गंभीर घटना बताया है। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

 मुंबई के साकीनाका में दिल्ली की निर्भया की तरह, मुंबई में बलात्कार और क्रूरता से पीड़ित एक महिला की उसके साथ 33 घंटे की बर्बरता के बाद अस्पताल में मौत हो गई। मुंबई के साकीनाका थाना क्षेत्र के खैरानी रोड पर उक्त महिला के साथ एक शख्स ने टेंपो के अंदर दुष्कर्म किया और उस पर चाकू और लोहे की रॉड से हमला भी किया। आरोपी ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड डाल दी, जिससे उसके शरीर से भारी खून बहने लगा। पुलिस को घटना की सूचना मिली। तब पुलिस ने महिला को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया। करीब 33 घंटे तक अस्पताल में रहने के बावजूद उसे होश नहीं लाया जा सका और उसकी मौत हो गई। पीड़िता की मां के मुताबिक, खैरानी रोड पर वह अपनी दो छोटी बेटियों के साथ अकेली रहती थी। उसका पति उसे छोड़कर चला गया था। पुलिस पीड़िता का बयान दर्ज नहीं कर पाई।

ठाणे न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story