×

 Rajnandgaon रविवि प्रबंधन ने कालेजों में प्रवेश की तिथि बढ़ाया

hm

मध्यप्रदेश डेस्क।।  11 सितंबर को कालेजों में मेरिट सूची जारी होगी और 17 सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया चलेगी। रविवि प्रबंधन ने सभी कालेजों को पत्र लिखकर पहले पंजीयन करा चुके छात्रों को भी दाखिला देने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर पीईटी व पीपीएचटी में प्रवेश परीक्षा कल होगी। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रशान ने रायपुर से संबद्ध कालेजों में प्रवेश की तिथि को बढ़ा दिया है अब 10 सितंबर तक ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए आनलाइन पंजीयन किया जा सकता है। 

उल्लेखनीय है कि पहले और दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया खत्म होने के बाद भी कालेजों में करीब 50 फीसद सीटें खाली हैं और ऐसे में सीटें भरना कालेजों के लिए चुनौती बना हुआ है। इस संबंध में कॉलेज प्रबंधकों का कहना है कि कटआफ का परसेंटेज इस वर्ष 90 फीसद से अधिक जाने की वजह से कई छात्र सीटें खाली न होने को लेकर असमंजस की स्थिति में प्रवेश लेने नहीं पहुंच रहे तो कुछ कोरोना की वजह से प्राइवेट परीक्षा देने के मुड में दिख रहे हैं।

इंजीनियरिंग और फामेर्सी कोर्स के लिए कालेजों में प्रवेश को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा पीईटी व पीपीएचटी की परीक्षा आठ सितंबर को आयोजित है। प्रथम पाली में पीईटी की प्रवेश परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12.15 बजे तक होगी। द्वितीय पाली में पीपीएचटी की प्रवेश परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 5.15 बजे तक संचालित होगी। पीईटी की परीक्षा रायपुर शहर के 11 परीक्षा केंद्रों में और पीपीएचटी की प्रवेश परीक्षा 14 परीक्षा केंद्रों में आयोजित है। परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर ही कालेजों में काउसंलिंग के माध्यम से दाखिला होगा।

Share this story