×

Jabalpur लोकायुक्त ने सेल्समैन के सहयोगी को दबोचा

s

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।। शहपुरा के पिपरिया कला कृषि साख सहकारी समिति में मू्ग की खरीदी, तुलाई के लिए क्विंटल के हिसाब से रिश्वत की मांग करने वाले आरोपित सेल्समैन के दोस्‍त को लोकायुक्त की टीम ने 11 हजार रुपये रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया। वहीं आरोपित ने जैसे ही लोकायुक्त टीम को देखा वह फरार हो गया। आरोपित और उसके साथी पर कार्रवाई की गई है।

लोकायुक्त टीआइ घनश्याम सिंह मर्सकोले ने बताया कि गोकला बेलखेड़ा तहसील शहपुरा निवासी किसान शोभाराम पटेल ने लोकायुक्त कार्यालय आकर शिकायत की थी कि पिपरिया कला कृषि शाख समिति का सेल्समैन अंकित ठाकुर सभी किसानों से मूंग की खरीदी और तुलाई के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल रिश्वत की मांग कर रहा है। कई किसानों ने मजबूर होकर उसकी यह मांग मान ली है, लेकिन उसके पास रुपये नहीं है कि वह उसे रिश्वत दे सके। जिसके कारण उसकी मूंग की तुलाई नहीं की जा रही है।

शिकायत पर योजना बनाकर मंगलवार की शाम लगभग 4 बजे टीम मौके पर पहुंची और शोभाराम से आरोपित सेल्समैन अंकित को रिश्वत के 11 हजार रुपये देने के लिए कहा। जैसे ही वह अंकित के पास पहुंचा, तो अंकित ने किसान शोभाराम से कहा कि वहां पर उसका एक साथी भैरो घाट शहपुरा निवासी अरविंद सिंह खड़ा है, वह रुपये उसे दे दो। शोभाराम ने अरविंद को रुपये दिए और कहा कि यह रुपये अंकित ठाकुर ने देने को कहे हैं। इसके बाद वह अरविंद ने रुपये ले लिए। जैसे ही शोभाराम रुपये देकर पलटा, तभी लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर आरोपित अरविंद को गिरफ्तार किया। यह सूचना मिलते ही अंकित वहां से फरार हो गया।

 निरीक्षक घनश्याम मर्सकोले ने बताया कि आरोपित अरविंद से पूछताछ की गई, जिसने बताया कि सेल्समैन अंकित ठाकुर के कहने पर उसने रिश्वत की रकम ली है। इसके पहले भी कुछ किसानों से रिश्वत की रकम अंकित के कहने पर ले चुका है। वहीं अंकित के गिरफ्तार होने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी, जिसमें यह पता चलेगा कि उसने अब तक कितने किसानों से रिश्वत ली है। जांच में लोकायुक्त टीम को यह भी पता चला है कि आरोपित अंकित 400 रुपये प्रति क्विंटल रिश्वत लेने के अलावा हम्माली, ढुलाई के रुपये अलग से लेता था, जो उसे हर किसान को देने पड़ते थे। लेकिन अपनी मूंग बेचने के लिए यह किसानों की मजबूरी थी।

Share this story