×

indore फेस्टिव सीजन में एयरपोर्ट पर बढ़ी यात्रियों की भीड़

फेस्टिव सीजन में इंदौर एयरपोर्ट पर बढ़ी यात्रियों की भीड़

मधय प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे पर दैनिक यात्रियों की संख्या में चल रहे त्योहारी सीजन में वृद्धि देखी गई।हवाई अड्डे पर 6000 से अधिक यात्रियों की दैनिक संख्या देखी जा रही है।
अधिकारियों के अनुसार, यह वृद्धि प्रमुख रूप से चल रहे उत्सवों के कारण है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हवाई अड्डे को दैनिक आधार पर 30 उड़ानों की आवाजाही करनी पड़ रही है, जिनमें से अधिकतम इंदौर-दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलोर, अन्य घरेलू मार्गों पर चल रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और मुंबई जैसे मार्गों पर उड़ानें लगभग पूरी तरह से भरी हुई हैं।
“लगभग ए3000 के दैनिक पैदल यात्री के मुकाबले दैनिक यात्रियों की संख्या 6000 से अधिक हो गई है। हवाईअड्डे के कार्यवाहक निदेशक प्रबोध चंद्र शर्मा ने कहा, "हम ज्यादातर उड़ानों में 80 प्रतिशत से अधिक सीट पर बैठे हैं, जाहिर तौर पर चल रहे त्योहारों के मौसम के कारण।" उन्होंने कहा कि हवाई अड्डों को उड़ान की आवाजाही के मामले में छूट देने से उन एयरलाइनों को भी राहत मिली है, जिन्हें दैनिक उड़ान की आवाजाही पर रोक के कारण स्लॉट मिलना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने कहा, "अब हम 15 से अधिक विभिन्न मार्गों और शहरों में दैनिक आधार पर 30 उड़ानों का संचालन कर रहे हैं," उन्होंने कहा कि शीतकालीन कार्यक्रम लागू होने के बाद यात्रियों की संख्या में और वृद्धि की उम्मीद है।
ट्रैवल एजेंट भी त्योहारों के मौसम में यात्रा में वृद्धि के बारे में इस दृष्टिकोण के हैं और उन्होंने बताया कि पर्यटन मौजूदा व्यवसाय और तत्काल हवाई यात्रा के लिए एक अतिरिक्त है। राज्य ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादोन ने कहा, “हम व्यक्तिगत और पर्यटन दोनों यात्रा के लिए पूछताछ कर रहे हैं और बुकिंग कर रहे हैं क्योंकि कोविद -19 के मामलों की संख्या में गिरावट के बाद अधिक से अधिक लोगों ने इंदौर में और बाहर यात्रा करना शुरू कर दिया है।” .

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story