Samachar Nama
×

indore उच्च स्पाइक म्यूटेशन के साथ नए COVID-19 संस्करण की पुष्टि

प्रवासी नाव डूबने के मामले में 4 संदिग्ध तस्कर गिरफ्तार


मध्य प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!सीओवीआईडी ​​​​-19 का एक नया संस्करण, जिसमें पहले से अधिक मात्रा में स्पाइक म्यूटेशन होने की आशंका थी, दक्षिण अफ्रीका में पता चला है, वहां के अधिकारियों ने गुरुवार को इससे जुड़े 22 सकारात्मक मामलों की पुष्टि की है।

इंपीरियल कॉलेज लंदन के एक वायरोलॉजिस्ट डॉ टॉम पीकॉक ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने ट्विटर अकाउंट पर बी.1.1.529 के रूप में वर्गीकृत नए संस्करण का विवरण पोस्ट किया था, जिसके बाद वैज्ञानिक इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि इसे चिंता का एक प्रकार माना जा रहा है - हालांकि इसे औपचारिक रूप से यूके में वर्गीकृत किया जाना बाकी है।

दुनिया भर के वैज्ञानिक गति प्राप्त करने या अधिक व्यापक और तेजी से फैलने के संकेतों के लिए नए संस्करण को देख रहे होंगे। स्पाइक म्यूटेशन की उच्च संख्या उच्च संप्रेषणीयता और प्रतिरक्षा चोरी दोनों के दृष्टिकोण से संबंधित है।

डॉ पीकॉक ने गुरुवार को ट्वीट किया, "नीचे की रेखा बी है। 1.1.529 पहले से ही एसए [दक्षिण अफ्रीका] में काफी व्यापक हो सकती है।"

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान, नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज (एनआईसीडी) ने पुष्टि की कि दक्षिण अफ्रीका में बी.1.1.529 का पता चला है और जीनोमिक सीक्वेंसिंग सहयोगों के बाद बी.1.1.529 के 22 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं।

इंदौर  न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story