×

indore  30 सैनिकों के परीक्षण के बाद कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण

hhj


मधय प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!इंदौर के महू में आर्मी वॉर कॉलेज के कम से कम 30 अधिकारियों ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे प्रतिष्ठित कॉलेज को पूर्ण रूप से बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 कि एक अध्ययन समूह का हिस्सा अधिकारी हाल ही में एक उच्च कमान पाठ्यक्रम से लौटे हैं। महू इंदौर शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर एक छावनी शहर है।

“कुल एकत्र किए गए नमूनों में से, 20 अधिकारियों नेकारात्मक परीक्षण किया। को पांच अन्य लोगों ने संक्रमण दिखाया, ”कर्नल एके मोहंती, कमांडेंट-प्रशासन, को  एक अंग्रेजी दैनिक के हवाले से कहा गया था।

कर्नल मोहंती ने कहा कि सभी प्रवेश और निकास पर प्रतिबंध लगाते हुए, कॉलेज को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है, यह कहते हुए कि निषेध अगले आदेश तक लागू रहेगा। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा देर शाम जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन ने इंदौर में 32 मामलों की पुष्टि की। महू में 30 सहित जिला।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस सतिया ने कहा कि आइसोलेशन में रखा गया है, जो सकारात्मक परीक्षण किए गए हैं वे स्पर्शोन्मुख हैं और पूरी तरह से टीका लगाया गया है। अधिकारी ने  सैन्य अस्पताल का दौरा किया था।

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार, प्रशिक्षण से लौटे 115 अधिकारियों को संगरोध में रखा गया और वायरस का परीक्षण किया गया। अब तक 60 सैंपल एमजीएम कॉलेज इंदौर के वायरोलॉजी लैब में भेजे जा चुके हैं।

मप्र प्रचार विभाग के संभागीय प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि 30 सैन्य अधिकारियों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। पिछले 24 घंटों में सकारात्मक परीक्षण किए गए दो अन्य इंदौर शहर के हैं।

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story