×

Kochi बलात्कार पीड़िताओं को कैसे बचाया जा सकता है, एचसी ने केरल सरकार से पूछा

Kochi बलात्कार पीड़िताओं को कैसे बचाया जा सकता है, एचसी ने केरल सरकार से पूछा

केरल न्यूज़ डेस्क !!! उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से यह बताने को कहा है कि यौन उत्पीड़न से बचे लोगों को कैसे बचाया जा सकता है।
न्यायमूर्ति देवन रामचंद्रन ने एक बलात्कार पीड़िता द्वारा दायर एक मामले पर विचार करने के बाद निर्देश जारी किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि थ्रीक्काकारा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी और एक सिविल पुलिस अधिकारी उसे आरोपी के साथ परेशान कर रहे हैं और वह अब खुद को बचाने के लिए छिप गई है।Kochi बलात्कार पीड़िताओं को कैसे बचाया जा सकता है, एचसी ने केरल सरकार से पूछा
कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि भले ही विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा विशिष्ट दिशा-निर्देश, सर्कुलर और आदेश जारी किए गए हों, लेकिन उन्हें प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया जा रहा है।
आदेश में, अदालत ने कहा, “चूंकि केरल राज्य पार्टी की श्रेणी में है, मेरा दृढ़ मत है कि इस मुद्दे का भी उनके द्वारा उत्तर दिया जाना चाहिए, कि कैसे यौन हमले के पीड़ितों की सुरक्षा का जनादेश प्रभावी ढंग से होना चाहिए। लागू किया गया क्योंकि यह एक ऐसा मामला है जो इस तरह के गंभीर हमलों और अपराधों के लिए सामाजिक प्रतिक्रिया की जड़ को काटता है।”

कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story