×

Devghar 

कल से वासेपुर भूली मुख्यमार्ग अगले आदेश तक बंद

देवगुरु धर्म की शरण में जाएंगे तो देवता भी दौड़े आएंगे
 झारखण्ड न्यूज़ डेस्क वासेपुर-भूली मार्ग पर आजाद नगर के समीप बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई पुलिया निर्माण के लिए वासेपुर-भूली मार्ग 16 सितंबर से अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा। इस आशय का पत्र पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने जिला प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस काे दिया है। पुलिया का नए सिरे से निर्माण होगा।  पत्र में कहा गया कि भारी वर्षा के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त हाे गई है, जिसका मरम्मत कार्य कराया जाना है।

इस दाैरान वाहनाें का रूट डायवर्ट किए जाने का अनुराेध में किया गया है। पुलिया के निर्माण में लगभग 20 दिनों का समय लग सकता है। विधायक राज सिन्हा सोमवार की शाम आजाद नगर पहुंच पुलिया की स्थिति देख पथ निर्माण विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर से बात की थी। उसके बाद एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने जेई अनिल कुमार को पुलिया की जांच के लिए भेजा था।

वासेपुर से भूली की ओर जाने वाले वाहन वासेपुर फ्लाईओवर से सिटी स्कूल, विनाेद बिहारी महताे चाैक, झारखंड माेड़ हाेते हुए भूली की ओर जाएंगे
भूली से वासेपुर आने वाले वाहन झारखंड माेड़ से विनाेद बिहारी महताे चाैक, सिटी स्कूल, वासेपुर फ्लाईओवर के रास्ते चलेंगे।
एक दिन पूर्व ही धंस गया था दो साल पूर्व बनी पुलिया का एक पिलर

दाे साल पहले पुलिया बनाने का काम ठेकेदार काे दिया था। निर्माण के बाद पुलिया क्षतिग्रस्त हाे गया। इसके बाद जांच के लिए पहुंचे जेई ने अपनी रिपोर्ट पथ निर्माण विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर दिनेश प्रसाद को दी, जिसमें पुलिस निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए गए। इसके बाद एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने संबंधित ठेकेदार को ही पुलिया निर्माण का आदेश दिया। एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने कहा कि ठेकेदार को अपने खर्च पर क्षतिग्रस्त पुलिया का नए सिरे से निर्माण करना होगा। ठेकेदार ने बुधवार से काम लगाने की बात भी कही है।

क्षतिग्रस्त पुलिया पर रोक के बावजूद गुजरते रहे भारी वाहन सोमवार को पुलिया के एक साइड का पिलर सड़क छोड़कर दो फीट नीचे जमीन में धंस गया। मंगलवार को नगर निगम द्वारा क्षतिग्रस्त पुलिया के ऊपर आधी सड़क को बांस-बल्ली से घेराबंदी कर दी। इसके पूर्व भूली पुलिस ने भी लोहे की बैरिकेटिंग व ड्रम लगाकर घेराबंदी की थी। भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक भी लगा दी गई थी, परंतु भारी वाहनों का आवागमन जारी रहा। इस कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहने के कारण रूट डायवर्ट कर पुलिया निर्माण का फैसला हुआ। क्षतिग्रस्त पुलिया का नए सिरे से निर्माण होगा। ठेकेदार को काम लगाने के लिए बोला गया है। ठेकेदार ने बुधवार से काम लगाने के लिए कहा है। पुलिया निर्माण के दौरान आवागमन बंद रहेगा।

Share this story