×

Jamshedpur  बांसपानी रेलवे स्टेशन में ग्रामीणों ने बोला धावा, चार आरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल

Jamshedpur  बांसपानी रेलवे स्टेशन में ग्रामीणों ने बोला धावा, चार आरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल
झारखण्ड न्यूज़ डेस्क !!!  मंगलवार रात चक्रधरपुर रेल मंडल के बांसपानी स्टेशन पर स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा किया। आरपीएफ की पिटाई से एक ग्रामीण की मौत का आरोप लगाते हुए संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने स्टेशन और फिर आरपीएफ बैरक पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव और आगजनी हुई। स्टेशन मास्टर रूम से लेकर पूरे स्टेशन तक में तोड़फोड़ की गई। हमले में आरपीएफ के चार जवान घायल हो गए। आरपीएफ जवान शमशेर, सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका जोडा के टाटा स्टील अस्पताल में इलाज चल रहा है।


जानकारी के अनुसार रात करीब नौ बजे बांसपानी के भोंजोहाटिंग निवासी 27 वर्षीय युवक लक्ष्मण पात्रो को आरपीएफ ने दो नंबर रेलवे लाइन पर लौह अयस्क की चोरी के आरोप में पकड़ लिया। उक्त युवक ने भागने का प्रयास किया तो आरपीएफ ने उसकी पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही भोंजोहाटिंग व कोलहाटिंग के आक्रोशित ग्रामीण शवों को लेकर थाने के सामने पहुंच गये। स्टेशन पर पथराव और तोड़फोड़ शुरू हो गई। स्टेशन पर हंगामा करने के बाद ग्रामीण आरपीएफ बैरक की ओर चले गए और वहां पथराव करने लगे। जिसमें ग्रामीणों ने चारों जवानों को घेर लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। जिसमें से राजू कुमार नाम का आरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए जोड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया, दो जवानों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। जिनका अस्पताल में बेहतर इलाज हो रहा है।

अभी भी स्थिति काफी तनावपूर्ण है। ओडिशा पुलिस भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में लगी हुई है। आरपीएफ सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि लक्ष्मण पात्रो पटरी पर गिर गए थे और वे उसे अपने घर ले गए थे। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने आरपीएफ पर मारपीट का आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि बांसपानी स्टेशन पर कोयला चोरी का खेल काफी पुराना है। इसे रेलवे का संरक्षण भी प्राप्त है। स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर जमे हैं। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बांसपानी रेलवे स्टेशन के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है।

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story