×

Raigarh काेराेना का खतरा बरकरार यात्री बिना मास्क बच्चों के साथ कर रहे यात्रा

s

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।। त्योहारों का सीजन आने के साथ ही रेल सफर में भीड़ फिर से बढ़ने लगी है। कोरोना की अनदेखी कर लोग पैसेंजर ट्रेनों में भीड में लोग सफर करने लगे है। रेलवे स्टेशनों पर लोग भीड में खुद व बच्चों को बिना मास्क लगाये लेकर घुम रहे है। 

रायगढ में पैंसेजर और मेमू लोकल ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग की संख्या बढा दी गई है। जुलाई के शुरुआत में टिकटों की बिक्री प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ तक थी, जो कि अब बढ़कर प्रतिशत साढ़े 6 से 7 सौ तक पहुंच की है। यूटीएस प्रभारी के श्रीनिवास राव ने बताया कि अभी करीब 6 सौ से ज्यादा टिकटों की मांग है, जिनमें यात्री संख्या साढ़े सात सौ से ज्यादा है।

ट्रेनों में कोरोना के डर से टीटीई भी भीड वाली बोगी में नही आते है ऐसे में पैसेजर ट्रेनो में भीड बढती जा रही है। जिससे रेलवे द्वारा टिकट जांच सख्ती से करने के निर्देश टिकट निरीक्षकों को दिए हैं। 

कोरोना को हल्के में लेकर स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लेटफार्म पर कोविड जांच बूथ बनाये गये है। लेकिन बूथ में एक भी व्यक्ति मौजूद नहीं रहता है। रेलवे बोर्ड द्वारा अब तक इस संबंध में किसी तरह का कोई आदेश नहीं मिला है। जैसे ही आदेश मिलेंगे एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए जनरल टिकट व पैसेंजर ट्रेनों के लिए एमएसटी की सुविधा दी जाएगी। 

Share this story