×

Jamshedpur डीसी सूरज कुमार और अभय सिंह आमने-सामने,काशीडीह और कदमा में गाइडलाइन का उल्लंघन,

Jamshedpur डीसी सूरज कुमार और अभय सिंह आमने-सामने,काशीडीह और कदमा में गाइडलाइन का उल्लंघन,

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क !!! बुधवार को कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर भोग वितरण की शिकायत पर काशीडीह के ठाकुर प्यारा सिंह-धुरंधर सिंह क्लब की ओर से डीसी सूरज कुमार टीम फोर्स के साथ पहुंचे। उनके साथ धालभूम एसडीओ संदीप कुमार मीणा समेत पुलिस अधिकारी भी थे। क्लब के मंदिर में भोग वितरण चल रहा था, जहां लोगों की भीड़ लगी रही।

भोग के लिए उमड़ी भीड़ को देख डीसी भड़क गए और तत्काल इसे रोकने के निर्देश दिए। पुलिस ने लोगों को हटाया। उपायुक्त की इस कार्रवाई के बीच क्लब के संरक्षक भाजपा नेता अभय सिंह वहां पहुंच गए और भोग वितरण को रोकने का विरोध किया।

डीसी माफी न मांगें नहीं तो डूबेंगे नहीं : अभय

अभय सिंह ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा- पुलिस बल के साथ दुर्गा मंदिर में प्रवेश आस्था के साथ खिलवाड़ है। सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए उन्होंने काशीडीह में भव्य पंडाल नहीं बनवाया, प्रतिमा की ऊंचाई भी 5 फीट रखी गई। मेले की दुकानें भी नहीं लगीं। यहां पंडाल में भाग का वितरण नहीं हो रहा था, लेकिन हर साल की तरह दुर्गा मंदिर में कूपन के जरिए हिस्सा लेने के लिए लोगों की कतार लगी हुई थी।

फिर भी लोगों को भगाया गया। डीसी ने किसी के दबाव में आकर आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया है। इसलिए डीसी पहले इसके लिए माफी मांगे, नहीं तो काशीडीह से मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन नहीं होगा।

कमेटी को हुई थी गलतफहमी, सुधारा : डीसी

डीसी सूरज कुमार ने कहा- राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार पूजा पंडालों में कोई भागीदारी नहीं होगी। केवल भोग की होम डिलीवरी की अनुमति है। फिर भी लोग पंडालों में भोग लगाने आ रहे थे। ऐसा ही नजारा काशीडीह में भी देखने को मिला। काशीडीह में भाग लेने के लिए उमड़ी भीड़ को देखकर पूजा समिति के अभय सिंह को बुलाकर समझाया कि कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।

घर-घर जाकर हिस्से के वितरण के लिए वाहन प्राप्त करें। पूजा समिति को कुछ गलतफहमी हुई थी, जिसे समिति ने स्वीकार कर लिया है। शेष काशीडीह में कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार पूजा अर्चना की जा रही है।

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story