×

Dhanbad Indian Railways जगन्नाथ पुरी से कनेक्ट होगा बाबा बैद्यनाथधाम, चलेगी स्पेशल ट्रेन; यहां देखें-तारीख और टाइम टेबल

Dhanbad Indian Railways जगन्नाथ पुरी से कनेक्ट होगा बाबा बैद्यनाथधाम, चलेगी स्पेशल ट्रेन; यहां देखें-तारीख और टाइम टेबल
झारखण्ड न्यूज़ डेस्क !!!  रेलवे ने फेस्टिव सीजन में बिहार और झारखंड से पुरी के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। पटना से पुरी के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। झारखंड के संताल के रेलवे स्टेशन वाले हिस्से के यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा। बाबा नगरी देवघर के जसीडिह, मधुपुर चित्तरंजन जैसे स्टेशनों से यात्री भी विशेष ट्रेन से पुरी पहुंच सकेंगे। बिहार और झारखंड के साथ-साथ बंगाल के यात्रियों को भी पुरी पहुंचने का नया विकल्प मिलेगा।

रेलवे ने इस ट्रेन को पुरी से 16 अक्टूबर और पटना से 17 अक्टूबर तक चलाने की घोषणा की है। 16 से 30 अक्टूबर तक प्रत्येक शनिवार को पुरी से ट्रेन चलेगी, पटना से 17 से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक रविवार को यह ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।  धनबाद और आसपास के यात्री ट्रेन से पुरी तक यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए आपको आसनसोल स्टेशन जाना होगा। वहां से पटना पुरी सेसल ट्रेन से आगे की यात्रा की जा सकती है। ऐसे में यहां से ओडिशा के लिए सीधी ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को हावड़ा या गोमो से ट्रेन पकड़नी पड़ती है।

पुरी पटना स्पेशल ट्रेन में अभी टिकटों की बुकिंग शुरू नहीं हुई है। इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग सुबह से शुरू होने की संभावना है। सुबह 8:00 बजे से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर और ऑनलाइन ई-टिकट दोनों की बुकिंग की जा सकती है। रेलवे ने अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इन स्टेशनों पर ठहराव: पुरी से चलने वाली ट्रेनें खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, आद्रा, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल और मोकामा में रुकेंगी।

समय सारणी

08439 पुरी पटना एक्सप्रेस
पुरी - दोपहर 2:55 बजे

जसीडीह - सुबह 3:58 बजे

पटना - सुबह 9:25 बजे

08440 पटना पुरी एक्सप्रेस
पटना - दोपहर 1:45 बजे

जसीडीह - शाम 6:00 बजे

पुरी - सुबह 9:45 बजे

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story