×

Dhanbad Indian Railways Alert विजयदशमी पर आधा बेला ही खुलेगा आरक्षण केंद्र,

Dhanbad Indian Railways Alert विजयदशमी पर आधा बेला ही खुलेगा आरक्षण केंद्र,

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क !!! 15 अक्टूबर को विजयादशमी है। अगर आप इस दिन टिकट बुक करने की योजना बना रहे हैं तो दोपहर 2 बजे से पहले रिजर्वेशन काउंटर पर पहुंच जाएं। दो बजे के बाद शटर गिरेगा। रेलवे ने शुक्रवार को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक काउंटर खोलने का ऐलान किया है। दूसरी पाली में धनबाद सहित रेल मंडल के अन्य सभी काउंटर बंद रहेंगे।  दोपहर 2 बजे के बाद सिर्फ ऑनलाइन ई-टिकट की बुकिंग की जा सकेगी। रेलवे की मौजूदा बुकिंग यानी आज का आरक्षण केंद्र पहले की तरह ही काम करेगा। चार्ट तैयार होने के बाद खाली सीटों के लिए इस काउंटर से टिकट बुक किया जा सकता है।

दशहरे के बाद दीपावली और छठ पर भी इसी पाली में आरक्षण केंद्र खुलेंगे। इस साल दिवाली 4 नवंबर और छठ 10 नवंबर को है। आरक्षण केंद्र दिवाली पर सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। छठ पर्व के पहले पखवाड़े पर भी यही व्यवस्था बहाल रहेगी।

इधर त्योहारी सीजन में ट्रेनों में भीड़भाड़ बढ़ने को लेकर आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। पुरुष और महिला टीमों को अलग-अलग शिफ्ट में तैनात किया गया है। महिला आरपीएफ बटालियन को महिला यात्रियों से मिलने और उनसे फीडबैक लेने और अकेली महिला यात्री को सुरक्षित यात्रा में मदद करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मोबाइल स्क्वायड को अकेले यात्रा करने वाली महिला यात्री के संपर्क में रहने को कहा गया है ताकि ट्रेन में कोई परेशानी न हो। इस अभियान में आरपीएफ की मेरी मित्र टीम काम कर रही है। महिला यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए मेरी सहेली शुरू की गई है। रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story