×

Devghar बाबूडीह में निगम बनाएगा 2 बीएचके के 400 फ्लैट 7-8 लाख होगी कीमत

fdchjjn

 झारखण्ड न्यूज़ डेस्कप्रधानमंत्री आवास याेजना के वर्टिकल 3 के तहत शहर के बाबूडीह क्षेत्र में नगर निगम किफायती दर पर 400 फ्लैटाें का निर्माण करेगा। फ्लैटाें के निर्माण के लिए निगम ने बाबूडीह खटाल के समीप 3 एकड़ जमीन चिह्नित की है। इस जमीन के लिए निगम काे अंचल कार्यालय से एनओसी भी मिल चुका है। एक फ्लैट की लंबाई-चाैड़ाई 320 वर्गमीटर हाेगी। सभी फ्लैट में एक बेडरूम, एक हाॅल, किचन, बाॅथरूम और टाॅयलेट की सुविधा उपलब्ध हाेगी।

सरकार ने फ्लैट की कीमत 7 से 8 लाख रुपए निर्धारित की जाएगी। फ्लैट की खरीदारी करने वाले लाभुकाें काे केंद्र और राज्य सरकार की ओर से 2 लाख रुपए सब्सिडी भी दी जाएगी। शेष राशि का भुगतान लाभुक काे करना हाेगा। लाभुक शेष राशि का इंतजाम बैंक से लाेन लेकर भी कर सकता है। लाेन दिलाने में निगम सहयाेग करेगा।

जिस लाभुक परिवार की वार्षिक आमदनी 3 लाख से कम है।
लाभुक 17 जून 2015 से पूर्व निगम क्षेत्र का निवासी हाे।
लाभुक के नाम पर कहीं भी पक्का मकान नहीं हाेना चाहिए।
आधारकार्ड होना आवश्यक है।
आवास याेजना का लाभ ले चुके लाेगाें काे नहीं मिलेगा फ्लैट।
जुडको की एजेंसी करेगी फ्लैटों का निर्माण

किफायती दर पर फ्लैट निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर नगर निगम ने नगर विकास विभाग काे भेजा है। विभाग से मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। फ्लैट का निर्माण जुडकाे द्वारा चयनित एजेंसी द्वारा की जाएगी। विभाग काे प्रस्ताव भेजे जाने की पुष्टि मंगलवार काे नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने भी की है।

1 बीएचके फ्लैट के लिए नहीं मिली जमीन प्रधानमंत्री आवास याेजना के तहत फिफायती दर पर आवास उपलब्ध कराने की याेजना तैयार कर हाेरलाडीह, भूदा और हीरापुर माडा काॅलाेनी में वन बीएचके फ्लैट निर्माण के लिए जमीन चिह्नित की थी। बाद में जमीनों में पेंच फंसने पर योजना भी फंस गई।

Share this story