×

Devghar 2500 नहीं, 1500 ऑटो को ही शहर में मिलेगी इंट्री जिलेभर में 9 स्टॉपेज तय

fdchjjn
 झारखण्ड न्यूज़ डेस्क साेमवार की रात डीसी संदीप कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी घोषणा करते हुए ऑटो की संख्या, स्टॉपेज समेत रूटचार्ट जारी कर दिया। जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में विभिन्न ऑटाे संघों ने शहर में प्रवेश के लिए ऑटाे काे अनुमति देने का प्रस्ताव रखा था।  शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए बसाें की तरह ही जिला प्रशासन ने ऑटाे का रूट, ठहराव और संख्या निर्धारित कर दी है। प्रशासन ने अपने स्तर पर छानबीन व बिजी रूटों के दबाव का आकलन किया और फिर ऑटाे की संख्या निर्धारित कर दी है।

जिले में 9 स्टाॅपेज बनाए गए हैं, जहां से ऑटाे शहर में प्रवेश करेंगे। अब शहर में मात्र 15 साै ऑटाे काे ही प्रवेश की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है।  डीसी ने शहर में चलने वाले ऑटाे के लिए दिशा-निर्देश और ड्रेस काेड भी निर्धरित किया। पहले 16 सिंतबर से ऑटाे रूट लागू हाेनी थी, पर नई व्यवस्था अब 20 सितंबर से लागू होगी।


पुटकी, करकेंद माेड़, झरिया 4 नंबर बस स्टैंड, धनबाद स्टेशन, धनबाद स्टेशन का दक्षिणी छाेर, श्रमिक चाैक, बरवाअड्डा स्टीलगेट एवं गाेविंदपुर। वाहनाें में यूनिक काेड के साथ लिखना हाेगा रूट : अनुमति प्राप्त ऑटाे में रूट और प्रशासन द्वारा जारी यूनिक काेड लिखना होगा। स्काई ब्लू शर्ट व ब्लैक पैंट होगी चालकों का ड्रेस कोड : चालकाें का स्काई ब्लू शर्ट और ब्लैक पैंट ड्रेस काेड निर्धारित किया गया है।

Share this story