×

Devghar ऑटो चोरी में जेल में ही लखन औरराहुल से पूछताछ करेगी सीबीआई

fdchjjn
 झारखण्ड न्यूज़ डेस्क एडीजे-8 उत्तम आनंद की मौत के मामले में जेल में बंद ऑटो चालक लखन वर्मा एवं उसके सहयोगी राहुल वर्मा से एक बार फिर सीबीआई पूछताछ करेगी। इस बार जज को टक्कर मारने में प्रयुक्त किए गए ऑटो की चोरी के संबंध में उनसे सीबीआई सवाल-जवाब करेगी। सीबीआई ने इस संबंध में एसडीजेएम की कोर्ट में आवेदन दिया है।

आवेदन में सीबीआई ने बताया कि जज की हत्या से पूर्व ऑटो की चोरी की गई थी। इस संबंध में दोनों आरोपियों से पूछताछ करना जरूरी है। दोनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। सीबीआई दोनों आरोपियों से जेल में जाकर पूछताछ करने का आदेश कोर्ट से मांगा है। हालांकि सीबीआई के उस आवेदन पर कोर्ट में ने अब तक कोई विचार नहीं किया गया है।

एसडीजेएम शिखा अग्रवाल का स्थानांतरण हो जाने के कारण कोर्ट खाली है। नए पीठासीन पदाधिकारी के पदभार ग्रहण करने के बाद ही इस आवेदन पर निर्णय संभव है। उत्तम आनंद मौत प्रकरण के अलावा सीबीआई ने दो अन्य मुकदमे भी दर्ज किए हैं जिनमें एक ऑटो चोरी व दूसरा मोबाइल चोरी से संबंधित है। अभी तक सीबीआई ने दोनों केसों में लखन व राहुल को रिमांड नहीं किया है। दोनों केसों में रिमांड करने पर ही सीबीआई दोनों आरोपियों से पूछताछ कर पाएगी।

Share this story