×

Pulwama Awantipora Encounter अवंतीपोरा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने तीन दिनों में 8 आतंकी मारे

Pulwama Awantipora Encounter अवंतीपोरा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने तीन दिनों में 8 आतंकी मारे

जम्मू-कश्मीर न्यूज़ डेस्क !!! कश्मीर घाटी में आतंकियों पर सुरक्षाबलों का कहर बरस रहा है। अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मोहल्ला में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर शाम सोफी के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों के लिए यह बड़ी कामयाबी है। अभी मुठभेड़ चल रही है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह छठी मुठभेड़ है। इतना ही नहीं सुरक्षाबल अब तक आठ आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

सुरक्षाबलों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई शुरू करने से पहले उन्होंने आतंकियों से हथियार डालने को कहा था, लेकिन जब वे नहीं माने तो फायरिंग करनी पड़ी। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। घेराबंदी में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और घेराबंदी को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ की एक टीम अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मोहल्ला पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकी घुस आए हैं। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। एक घर में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाब देने से पहले हर बार की तरह आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल एक आतंकी को मार गिराने के बाद भी दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। वहीं, मुठभेड़ से पहले ही आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। इस बीच कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी है कि मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर शाम सोफी है।

पुलवामा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story