×

Jammu-Kashmir में पंचायत सचिव 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Jammu-Kashmir में पंचायत सचिव 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
श्रीनगर न्यूज डेस्क !!!जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को पुंछ जिले में एक पंचायत सचिव को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

एसीबी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पुंछ जिले के दराबा खटाना गांव निवासी मोहम्मद शरीफ के खिलाफ शिकायत मिली थी, जो वर्तमान में दराबा खटाना पंचायत में सचिव (ग्रामीण विकास विभाग) के पद पर तैनात हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि आरोपित बेघर गरीबों से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की पहली किस्त जारी करने के लिए उक्त योजना के लाभार्थियों से प्रति फाइल पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायतकर्ता उस पंचायत का सरपंच है।

बयान के अनुसार, आरोपी ने शिकायतकर्ता को भुगतान जारी करने के लिए लाभार्थियों से अपने कमीशन/रिश्वत के रूप में 5,000 रुपये प्रति फाइल लेने के लिए कहा था।

एसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, शिकायत में प्रकट तथ्यों के आधार पर, जो प्रथम दृष्टया एक अपराध दिख रहा है, एक सत्यापन किया गया और यह पाया गया कि 10 लाभार्थी थे, जिनके भुगतान को आरोपी ने प्रति फाइल 5,000 रुपये की रिश्वत के लिए रोक दिया था, जो कुल मिलाकर 50,000 रुपये बनते हैं।

तदनुसार, आरोपी व्यक्ति के खिलाफ 12 अक्टूबर को एसीबी में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एक ट्रैप टीम का गठन किया गया था और आरोपी व्यक्ति को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही रंगे हाथों पकड़ा गया। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के आधिकारिक और आवासीय परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

मामले में आगे की जांच जारी है।

जम्मू—कश्मीर न्यूज डेस्क !!!   

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके

Share this story