Samachar Nama
×

चुनावी राज्य राजस्थान में पीएम मोदी ने दी चेतावनी : लोगों को लूटने वाले 'मगरमच्छों' को बख्शा नहीं जाएगा

जयपुर, 9 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान में कथित भ्रष्टाचार और खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला।
चुनावी राज्य राजस्थान में पीएम मोदी ने दी चेतावनी : लोगों को लूटने वाले 'मगरमच्छों' को बख्शा नहीं जाएगा

जयपुर, 9 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान में कथित भ्रष्टाचार और खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला।

मोदी ने उदयपुर में एक चुनावी रैली के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को चेतावनी देते हुए कहा, "जब भाजपा (राजस्थान में) सत्ता में लौटेगी तो भ्रष्टाचार में लिप्त मगरमच्छों को बख्शा नहीं जाएगा।"

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आतंकवादियों का समर्थक भी करार दिया।

मोदी ने उदयपुर में त्योहारी सीजन के दौरान 'वोकल फॉर लोकल' अभियान का भी आह्वान किया और लोगों से स्थानीय उत्पाद खरीदने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कांग्रेस सरकार पर रामनवमी और कांवड़ यात्रा जुलूस जैसे हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी सरकार ने आतंकवादी संगठन पीएफआई को रैली करने की अनुमति दी थी, जो उनकी तुष्टिकरण की राजनीति को दर्शाता है।

मोदी ने कहा, अब राजस्थान के कई हिस्सों से गरीब लोगों के पलायन की खबरें भी आने लगी हैं, जो कांग्रेस के सत्ता में रहने पर और बढ़ेंगी।

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

प्रधानमंत्री ने बिना किसी का नाम लिए राज्य के मंत्री शांति धारीवाल को विधानसभा में उनके बयान के लिए भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मंत्री महिलाओं के खिलाफ अपराध पर हंसते हैं और खुलेआम कहते हैं, 'ये मर्दों का प्रदेश है'।

धारीवाल ने दुष्‍कर्म के बढ़ते मामलों पर बोलते हुए विधानसभा में कहा था कि राजस्थान पुरुषों का प्रदेश है।

मोदी ने कहा, “जब कांग्रेस सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर नकेल कसने में अप्रभावी साबित हुई, तो उनके मंत्रियों ने राजस्थान को पुरुषों का राज्य कहा। उन्हें शर्म से डूब जाना चाहिए। कांग्रेस ने न केवल राजस्थान की महिलाओं का, बल्कि पुरुषों का भी अपमान किया है, क्योंकि यहां के पुरुष अपनी बहनों और बेटियों के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं।“

राजस्थान में कानून-व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए मोदी ने कहा, 'हालात ऐसे हैं कि बहन-बेटियां खेतों में जाने से डरती हैं। घर से निकलने के बाद कोई भी छात्रा खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती। कांग्रेस को हटाने पर ही बहन-बेटियों पर अत्याचार रुकेगा। यह मोदी की गारंटी है कि भाजपा शासन में हर बहन-बेटी को सुरक्षित वातावरण और सम्मान मिलेगा।''

मोदी ने कांग्रेस सरकार पर कुर्सी बचाने के लिए पांच साल बर्बाद करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "पांच साल से कांग्रेस सरकार कुर्सी बचाने में लगी हुई है। अब कुर्सी पर कौन बैठेगा? कुर्सी कौन खींचेगा? कुर्सी बचाने के लिए क्या करना होगा? कुर्सी की इस लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के सामने आने वाले मुद्दों की परवाह नहीं की।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर झूठे वादे करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "इसने (कांग्रेस) राजस्थान के गरीबों, दलितों और वंचित लोगों के लिए कुछ नहीं किया। अब जब चुनाव नजदीक हैं तो यह झूठे वादे लेकर आई है। हमने देखा है कि जहां भी कांग्रेस की सरकार होती है, वहां ऐसे झूठे वादों का क्या होता है। इस पार्टी की हर योजना में धोखा है। कांग्रेस सरकार राजस्थान में मध्यम वर्ग की जेब में छेद कर रही है, जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं।''

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन इसके बदले वे बकाया बिल के नाम पर 10 गुना बिजली शुल्‍क वसूल रहे हैं।

उन्होंने कहा, "वे केवल कांग्रेस नेताओं के खजाने को भरने के लिए काम कर रहे हैं। पार्टी के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां जो लूट हो रही है, वह कहीं और नहीं होती है। सीएम के करीबी अधिकारी एक साल में दो दर्जन फ्लैट खरीद रहे हैं।" .

मोदी ने कहा, “अगर भाजपा राजस्थान में सत्ता में आई तो हर भ्रष्ट व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने राजस्थान को लूटा है, उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। मेरी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है। लोग कहते हैं कि राजस्थान में छोटी मछलियां ही पकड़ी जाती हैं, बड़ी मछलियां नहीं। हम उन मगरमच्छों को भी नहीं छोड़ेंगे जो छोटी-बड़ी मछलियों का इस्तेमाल कर जनता को लूटते हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के भ्रष्टाचार को उजागर करने वाली हर 'लाल डायरी' खोली जाएगी।“

उन्होंने 'पेपर लीक' माफिया के बारे में भी बात की और कहा कि कांग्रेस ने अपना खजाना भरने के लिए ऐसे माफियाओं को बढ़ावा दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, "उन्हें युवाओं की चिंता नहीं है, उन्हें केवल एक राजकुमार की चिंता है। भाजपा राजस्थान में पारदर्शी तरीके से परीक्षा आयोजित करने और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने अपने 'लोकल फॉर वोकल' अभियान के बारे में भी बात की और पूछा कि राजस्थान के सीएम इसे बढ़ावा क्यों नहीं देते।

मोदी ने पूछा, ''मैं सभी से स्थानीय सामान, स्थानीय साड़ियां खरीदने का आग्रह कर रहा हूं... क्या यह बुरा है?'' उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का अवसर मिला है।

--आईएएनएस

एसजीके

Share this story

Tags