×

Shimla राष्ट्रपति कोविंद शुक्रवार को हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को करेंगे संबोधित

Shimla राष्ट्रपति कोविंद शुक्रवार को हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को करेंगे संबोधित

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार से हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर होंगे।

अधिकारी ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करेंगे और शिमला में राष्ट्रीय लेखा परीक्षा और लेखा अकादमी में भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति यहां द रिट्रीट के बजाय चौरा मैदान के सेसिल होटल में रुकेंगे- शिमला के बाहरी इलाके में छराबरा में राष्ट्रपति का आवास- क्योंकि इसके चार कर्मचारियों ने शनिवार को सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, उन्होंने कहा।

राज्य विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को यहां मीडिया से कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल प्रदेश के राज्य के दर्जे की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सुबह 11 बजे राज्य विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।

कोविंद राज्य विधानसभा को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे। उन्होंने कहा कि तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी ने क्रमश: 2003 और 2013 में राज्य विधानसभा को संबोधित किया था।

अधिकारी ने बताया कि मौजूदा विधायकों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल सहित सभी पूर्व विधायकों को विशेष सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

कुमार और धूमल सहित 93 पूर्व विधायकों ने विशेष सत्र में भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

Share this story