×

Shimla आइजीएमसी में इलाज के बाद फीडबैक दे सकेंगे मरीज

Shimla आइजीएमसी में इलाज के बाद फीडबैक दे सकेंगे मरीज
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!  इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आने वाले मरीज अब इलाज से संबंधित फीडबैक अस्पताल प्रशासन को दे सकेंगे। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने विशेष कदम उठाया है। यह पुस्तिका हताहत, वार्ड और ओपीडी के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों के पास मौजूद रहेगी। इसमें मरीज व अटेंडेंट इलाज से संबंधित फीडबैक दे सकेंगे। इसमें मरीज इलाज में पाई गई अनियमितताओं की सीधे अस्पताल प्रशासन से शिकायत कर सकते हैं।

हर दिन दो से तीन हजार मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंचते हैं। अस्पताल में भीड़ अधिक होने के कारण कई बार मरीजों को इलाज के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ती है। अब तक मरीज व परिचारक सीधे अस्पताल से संपर्क नहीं कर पाए, अपनी बात अस्पताल प्रशासन तक पहुंचाकर व्यवस्था में सुधार की सलाह दी। उम्मीद है कि शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज करने के बाद व्यवस्थाओं में और सुधार होगा।
अस्पताल के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि अगर मरीज के इलाज से जुड़ी कोई शिकायत है तो शिकायत पुस्तिका पर सुरक्षा गार्ड के पास अपनी शिकायत जरूर दर्ज कराएं। ताकि प्रशासन समस्या के समाधान के लिए उचित कार्रवाई कर सके। प्रशासन द्वारा आपको कार्रवाई की जानकारी देने के लिए रोगी और परिचारक को अपना मोबाइल नंबर लिखना होगा। उन्होंने अपील की कि अस्पताल को कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार को प्राथमिकता देनी चाहिए। कल से शुरू होगा कैंसर अस्पताल के लिए सड़क का काम।

कार्टरोड से कैंसर अस्पताल के कीमोथेरेपी सेंटर तक सड़क का अंतिम चरण 16 से 21 अक्टूबर तक होगा। इसलिए इस दौरान सभी को वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करना होगा।

शिमला न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story