×

Mandi  बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ जनमत देगी जनता, प्रतिभा

Mandi  बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ जनमत देगी जनता, प्रतिभा

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!! मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कहा है कि उपचुनाव में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जनता वोट करेगी। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। आम आदमी महंगाई से परेशान है। भाजपा सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे लोगों से जुड़े मुद्दों पर बहस करने की बजाय सेना को अपना मोहरा बना रही है। गुरुवार को प्रतिभा सिंह ने सरज क्षेत्र के केलोधर, थुनाग और जंजैहली में चुनावी सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि सराज क्षेत्र में जो विकास हुआ है, वह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का परिणाम है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी इससे सहमत हैं। पिछले चार साल में सराज क्षेत्र में कोई नया विकास कार्य नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री बनने के बाद जय राम ठाकुर ने यहां अपनी सुविधा के लिए हेलीपैड बनवाए हैं। हेलीकॉप्टर में घूमने के कारण मुख्यमंत्री को न तो सड़कों की बदहाली दिख रही है और न ही लोगों की परेशानी। यह उपचुनाव भाजपा नेता रामस्वरूप के निधन के बाद हो रहा है। उनकी मृत्यु कैसे और किन परिस्थितियों में हुई, सरकार ने इसकी जांच कराना उचित नहीं समझा। बीजेपी सेना की ताकत पर ओछी राजनीति कर ज्वलंत मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।
रोहतांग सुरंग के निर्माण में कांग्रेस नेताओं का मुख्य योगदान रहा है। अटल टनल रोहतांग से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को हटाकर भाजपा ने घटिया राजनीति और मानसिकता का परिचय दिया है। लोग केंद्र और राज्य सरकारों की जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं। जनता अब बदलाव चाहती है। इसकी शुरुआत मंडी संसदीय क्षेत्र में उनकी जीत से होगी। वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि के रूप में, उन्होंने उनसे अपना कीमती वोट डालने का आग्रह किया। इससे पहले प्रतिभा सिंह ने बगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना की और जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। प्रदेश कांग्रेस महासचिव और कांग्रेस नेता सिराज चेतराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहे हैं।

मंडी न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story