×

Mandi चार लोगों के साथ ही डोर टू डोर प्रचार कर पाएंगे प्रत्याशी

Mandi चार लोगों के साथ ही डोर टू डोर प्रचार कर पाएंगे प्रत्याशी

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!! रिटर्निंग ऑफिसर मंडी अरिडम चौधरी ने मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के उप-चुनावों के लिए उम्मीदवारों के लिए कोविद एसओपी जारी किया है। सभी उम्मीदवारों को कोविद एसओपी का पालन करना होगा। उल्लंघन के लिए, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया जा सकता है। अभ्यर्थी केवल चार लोगों के साथ दरवाजे पर दरवाजा अभियान करने में सक्षम होंगे।

सड़क की बैठकों में लोगों की उपस्थिति 50 से अधिक नहीं होनी चाहिए। 1000 लोग स्टार प्रचारक की बैठक में भाग लेने में सक्षम होंगे। मान्यता प्राप्त पार्टियों और अपरिचित पारियों के लिए 10 में स्टार प्रचारकों की संख्या 20 पर तय की गई है। सड़क शो पर एक पूर्ण प्रतिबंध होगा। स्टार प्रचारक की रैली में 20 वाहनों की अनुमति होगी। 16 पर उम्मीदवारों के चुनाव खर्चों की पहली जांच।

रैलियों और छह संसदीय उप-चुनाव उम्मीदवारों के लिए अन्य अभियानों पर किए गए व्यय की पहली पूछताछ 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी विमल कुमार मीना दस्तावेजों की जांच करेंगे और उम्मीदवारों के पंजीकरण करेंगे।

रिटर्निंग ऑफिसर और डिप्टी कमिश्नर अरिडम चौधरी ने कहा कि जांच के दौरान, उम्मीदवारों के व्यय रजिस्टर का निरीक्षण किया जाएगा और छाया रजिस्टर से मेल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग प्रक्रिया में, उम्मीदवारों या उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में, उनकी आय और व्यय दस्तावेज और रजिस्टर का निरीक्षण किया जाएगा। उम्मीदवार या उसके अधिकृत प्रतिनिधि भी चुनाव के लिए नए खुले खाते का विवरण लाना चाहिए। 16 अक्टूबर के बाद, उम्मीदवारों के व्यय रजिस्टर 21 अक्टूबर को निरीक्षण किया जाएगा और  उन्होंने 28 उम्मीदवारों से कहा है कि उनके चुनाव अभियान और रजिस्टर में अन्य गतिविधियों के सिलसिले में किए गए व्यय का विवरण दर्ज करने के। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों व्यय रजिस्टर ठीक से तैयार करने के लिए उनके एजेंटों से पूछना चाहिए। व्यय रजिस्टर को अपडेट रखें।

मंडी न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story