×

Mandi एचआरटीसी पेंशनरों ने मंडी में हड़ताल की घोषणा की

Mandi एचआरटीसी पेंशनरों ने मंडी में हड़ताल की घोषणा की

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के पेंशनभोगी कल्याण संघ ने राज्य सरकार के खिलाफ लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर 15 सितंबर को मंडी कस्बे में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजलाल धीमान ने कहा कि राज्य सरकार की उदासीनता के कारण, एचआरटीसी के पेंशनभोगी राज्य भर में पीड़ित हैं। अन्य विभागों के पेंशनभोगियों की तरह हमें समय पर पेंशन नहीं मिल रही है। अन्य विभागों के पेंशनभोगियों को उनकी पेंशन हर महीने की पहली तारीख को मिलती है, जबकि हमारी पेंशन में महीनों की देरी हो जाती है।

हमें अन्य विभागों के पेंशनभोगियों की तुलना में राज्य सरकार से 30 प्रतिशत कम पेंशन मिल रही है। हमें अपनी चिकित्सा प्रतिपूर्ति समय पर नहीं मिल रही है, ”उन्होंने बताया। हमें 140 फीसदी डीए और 4 फीसदी आईआर मिल रहा है, जबकि सरकारी पेंशनभोगियों को 153 फीसदी डीए और 21 फीसदी आईआर मिल रहा है। हम राज्य सरकार से इस भेदभाव को खत्म करने का आग्रह करते हैं।" राज्य सरकार अधिक बसें खरीदने की योजना बना रही है, जबकि पर्याप्त कर्मचारियों की कमी के कारण राज्य भर में कई स्थानों पर बसें बेकार पड़ी हैं। सरकार के पास बसें खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा है, लेकिन वह हमारा बकाया चुकाने के लिए अनिच्छुक है, ”धीमन ने कहा।

हमने एचआरटीसी मंत्री के साथ अपने मुद्दों को उठाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। हमने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भी मुलाकात की लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, "अब हमने 15 सितंबर को मंडी कस्बे में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है

Share this story