×

Manali मनाली-लेह राजमार्ग बहाल

Manali मनाली-लेह राजमार्ग बहाल

लाहौल और स्पीति जिले में बारालाचा दर्रे के पास आज दोपहर मनाली-लेह राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया। दर्रे और उसके आसपास के स्थानों पर ताजा हिमपात के बाद जिला प्रशासन ने सुबह राजमार्ग को बंद कर दिया था।

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने राजमार्ग से बर्फ हटाने के लिए अपने कार्यबल और मशीनरी को लगाया था और दोपहर में इसे सामान्य यातायात के लिए बहाल कर दिया था।

हालांकि, केलांग में एचआरटीसी ने रविवार को बर्फबारी के कारण दिल्ली और लेह के बीच केलांग से लेह के बीच अपनी बस सेवा को निलंबित कर दिया।

कुंजुम दर्रे पर ताजा हिमपात के कारण आज एचआरटीसी, केलांग ने कुल्लू-काजा मार्ग पर अपनी बस सेवा को निलंबित कर दिया। केलांग में एचआरटीसी अधिकारी मंगल मेनेपा ने कहा कि मनाली-लेह राजमार्ग पर ताजा बर्फबारी के कारण, जो बारालाचा दर्रे और तलंग ला से होकर गुजरता है, केलांग से लेह के लिए बस सेवा को रविवार को निलंबित करना पड़ा। उन्होंने कहा, "इसी तरह, कुंजुम दर्रे में सोमवार को काफी बर्फबारी हुई, जिससे हमें अगले कुछ दिनों के लिए कुल्लू-काजा मार्ग पर बस सेवा को निलंबित करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब तक कि सड़क बहाल नहीं हो जाती।"

मनाली-केलांग मार्ग भी आज घंटों के लिए अवरुद्ध हो गया क्योंकि मनाली के पास नेहरू कुंड में एक बड़ा पत्थर सड़क पर लुढ़क गया।

Share this story