×

Faridabad प्रशासन की निगरानी में मनाया जा सकता है एनआइटी का दशहरा

Faridabad प्रशासन की निगरानी में मनाया जा सकता है एनआइटी का दशहरा

हरियाणा न्यूज़ डेस्क !!! एनआईटी का दशहरा जिला प्रशासन की देखरेख में मनाया जाने की संभावना है। मार्केट नंबर एक सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के लिए दशहरा मनाने की अनुमति नहीं मिलने से माना जा रहा है कि इस बार भी दशहरा पर्व में प्रशासन की नजर रहेगी।

आपको बता दें कि सिद्धपीठ हनुमान मंदिर की ओर से हर साल एनआईटी में दशहरा मनाया जाता रहा है। सात दशक से चले आ रहे इस दशहरे का विवाद साल 2016 में शुरू हुआ था। इसी साल प्रशासन द्वारा दो संगठनों को दशहरा मनाने की अनुमति दिए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। इसके चलते तीन साल तक जिला प्रशासन की देखरेख में दशहरे का आयोजन किया गया। बाद में वर्ष 2020 में कोरोना संकट के कारण दशहरे का आयोजन नहीं हो सका।

सिद्धपीठ हनुमान मंदिर ने जब इस वर्ष के आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी तो दोनों विभागों के बीच हुए पत्राचार में खुलासा हुआ कि पिछले वर्षों में दशहरा प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में ही मनाया जाता था। इसलिए इस बार भी दशहरा प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में मनाया जाए।

मार्केट नंबर 1 सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया ने बताया कि करीब एक माह पूर्व जिला प्रशासन की ओर से दशहरा मनाने की अनुमति के लिए पत्र लिखा गया था. अभी अनुमति नहीं मिली है।


एनआईटी में सालों से दशहरा मनाने की परंपरा रही है। दशहरा यहां के लोगों का सबसे बड़ा त्योहार है। सामाजिक, धार्मिक संगठन को दशहरा मनाने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story