×

Hisar  corona virus Update हिसार में बुधवार भी रहा राहत का दिन, नहीं मिला कोई कोरोना केस

Hisar  corona virus Update हिसार में बुधवार भी रहा राहत का दिन, नहीं मिला कोई कोरोना केस

हरियाणा न्यूज़ डेस्क !!! हिसार में पिछले तीन महीने से कोरोना के मामले नगण्य होते जा रहे हैं। हिसार भी तीन से चार बार कोरोना मुक्त हो चुका है। लेकिन कुछ कोरोना केस मिलने के बाद हिसार में फिर से एक्टिव केस हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से हिसार में भी कोरोना के मामले काफी कम हो रहे हैं। जिला निगरानी अधिकारी एवं आईडीएसपी प्रभारी डॉ सुभाष खटराजा ने बताया कि जिले में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिले में एक्टिव केस की संख्या एक है और रिकवरी रेट 97.89 फीसदी है।

उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 7 लाख 42 हजार 657 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 993 मामले सामने आए हैं। अब तक कुल 52 हजार 852 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना से कुल 1140 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले साल कोरोना की पहली लहर में 327 और इस साल की दूसरी लहर में 813 लोगों की मौत हुई थी। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 846 मामले दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि हिसार में उस समय स्थिति बहुत खराब हो गई थी जब उपरोक्त आंकड़ों में दिखाई गई मौत हुई थी। हिसार में रोजाना करीब 1300 कोरोना मरीज मिलने लगे। रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा 30 के करीब पहुंच गया था। ऑक्सीजन से बिस्तरों की भी कमी थी। इस मजबूरी के चलते सरकार को 500 बेड का अस्थाई कोरोना अस्पताल बनाना पड़ा, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर गुजरने के बाद हिसार में स्थिति सामान्य हो गई, फिलहाल हिसार में डेंगू फैल रहा है। डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

हिसार न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story