×

Hisar बहादुरगढ़ में एसी ठीक कराने के कस्टमर केयर पर काल की, सर्विस चार्ज के बहाने ठगोें ने खाते से उड़ा लिए 49 हजार

Hisar बहादुरगढ़ में एसी ठीक कराने के कस्टमर केयर पर काल की, सर्विस चार्ज के बहाने ठगोें ने खाते से उड़ा लिए 49 हजार

हरियाणा न्यूज़ डेस्क !!! शहर के किला मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति को एयर कंडीशनर की मरम्मत के लिए कस्टमर केयर पर कॉल करना महंगा पड़ गया। कॉल सुनने वालों ने सर्विस चार्ज लेने के बहाने उनके खाते से 49 हजार 365 रुपये उड़ा दिए। हमारे स्तर पर जांच करने पर पता चला कि यह पैसा यमुना बाजार दिल्ली निवासी एक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने थाने में शिकायत की, थाने में कार्यरत एक एएसआई ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। उन्होंने एडीजीपी रोहतक रेंज से शिकायत की। एडीजीपी के निर्देश पर पुलिस ने जांच की और अब आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शहर के किला मोहल्ला निवासी जयदीप ने बताया कि हमारे घर का एसी खराब हो गया था। जब उन्होंने एसी की सर्विस के लिए हिताची एसी कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 9883848035 पर कॉल की तो कॉल सुनने वाले अपने सीनियर को कॉल ट्रांसफर कर दिया। इस पर कस्टमर केयर वर्कर ने बताया कि उनके एसी में नया कंप्रेसर लग जाएगा और वह उनके घर आ जाएंगे।

इसके लिए 3 रुपये का सर्विस चार्ज लिया जाएगा, जिसका भुगतान उसे ऑनलाइन करना होगा। जयदीप ने बताया कि तीन रुपये जमा करने के लिए जैसे ही मैंने अपने फोन में नेट बैंकिंग का पासवर्ड भरना शुरू किया, अचानक उसके खाते से 49 हजार 365 रुपये कट गए। जिस खाते में पैसा गया वह बंधन बैंक का था। यह खाता किसी गिरीश का था। उन्होंने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि गिरीश दिल्ली के यमुना बाजार इलाके में रहते हैं।

इसकी शिकायत करने के लिए थाना शहर पहुंच गया, जहां एएसआई कृष्णा से मुलाकात हुई। उसने अपनी पूरी कहानी बताई लेकिन एएसआई ने उसे बताया कि इस तरह की धोखाधड़ी की कोई शिकायत दर्ज नहीं है। उल्टा उसने अपनी गलती बताते हुए कहा कि पुलिस इसमें कुछ नहीं कर सकती। जयदीप ने इसकी शिकायत एडीजीपी रोहतक रेंज से की तो एडीजीपी ने इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने अपने स्तर पर जांच की और अब करीब तीन महीने बाद थाने ने गिरीश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिसार न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story