×

वीडियो वायरल होने के बाद अब Goa-Maharashtra border पर वाहनों की होगी जांच

वीडियो वायरल होने के बाद अब Goa-Maharashtra border पर वाहनों की होगी जांच
 गोवा न्यूज डेस्क !!!  एनएच 17 पर गोवा-महाराष्ट्र सीमा पर राज्य के पत्रदेवी रोड चेकपोस्ट पर किसी प्रवेश प्रोटोकॉल की अनुपस्थिति के एक वीडियो के दो दिन बाद, उत्तरी गोवा के जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार को सभी वाहनों, विशेष रूप से यात्री बसों की जांच अनिवार्य करने का आदेश जारी किया।

उत्तरी गोवा के जिला मजिस्ट्रेट अजीत रॉय ने अपने आदेश में कहा कि यह नोट किया गया है कि पत्रादेवी सीमा जांच चौकी पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में, उक्त महामारी के प्रसार को रोकने के लिए, सभी वाहनों विशेष रूप से बस यात्रियों की अनिवार्य जांच सीआरपीसी, 1973 की धारा 144 के मौजूदा आदेश के अनुसार निम्नलिखित उपाय किए गए हैं।

अंतरराज्यीय सड़क सीमा पर तैनात पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है कि वे सभी बसों और यात्रियों का विवरण रोजाना रजिस्टर में दर्ज करें, जबकि चेकपोस्ट की समग्र निगरानी पर भी जोर दिया जाए।

इस हफ्ते की शुरूआत में, आम आदमी पार्टी ने चेकपोस्ट पर शूट किया गया एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें दिखाया गया था कि बसों को बिना किसी जांच और कोविड नकारात्मक और टीकाकरण पूर्णता प्रमाण पत्र के राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बार-बार कहा है कि महाराष्ट्र और केरल में कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राज्य को सतर्क रहने की जरूरत है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

Share this story