×

Faridabad नगर निगम ने ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए व्यापारियों को भेजे नोटिस

Faridabad नगर निगम ने ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए व्यापारियों को भेजे नोटिस

हरियाणा न्यूज़ डेस्क !!! व्यापार लाइसेंस बनवाने के लिए नगर निगम ने दुकानदारों को नोटिस भेजा है। इस नोटिस के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें।

अभी तक बाजार में कारोबार करने वाले दुकानदारों के पास किसी प्रकार का कोई लाइसेंस नहीं है। नगर निगम के पास इस बात का रिकॉर्ड नहीं है कि शहर में किस व्यवसाय के कितने व्यापारी व्यवसाय कर रहे हैं। अब नगर निगम के क्षेत्रीय कर अधिकारी ने दुकानदारों को ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए नोटिस भेजा है। इन नोटिसों में दुकानदारों को तीन दिन के भीतर अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, अपनी आईडी, व्यवसाय की जानकारी सरल हरियाणा ऐप पर अपलोड करने को कहा गया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि कानूनी रूप से कारोबार करने के लिए लाइसेंस लेना जरूरी है। नोटिस मिलने के बाद दुकानदारों का कहना है कि वे पहले अपने कानूनी विशेषज्ञों की राय लेंगे, उसके बाद ही इस संबंध में कोई कदम उठाएंगे। व्यवसाय विशेषज्ञ की सलाह के बिना लाइसेंस के लिए जानकारी अपलोड नहीं करेंगे।
हमने ट्रेड लाइसेंस के लिए नोटिस देकर कोई गलत कदम नहीं उठाया है। यह कानून द्वारा आवश्यक है। अगर दुकानदार इसमें सहयोग नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कानून के दायरे में कार्रवाई की जाएगी। इसलिए दुकानदार नोटिस के अनुसार निर्धारित समय सीमा के भीतर अपनी जानकारी अपलोड करें।

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story