Samachar Nama
×

Delhi-NCR पर आज मेघराज होंगे मेहरबान, ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

मॉनसून अब अपने पूरे रंग में नजर आ रहा है. पूरे देश में कमोबेश बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. इसके बाद उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। हल्की बूंदाबांदी के बाद अक्सर लोगों को उमस भरी गर्मी से.....
samachanaa

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! मॉनसून अब अपने पूरे रंग में नजर आ रहा है. पूरे देश में कमोबेश बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. इसके बाद उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। हल्की बूंदाबांदी के बाद अक्सर लोगों को उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ता है. वहीं, भारी बारिश के बाद बिहार समेत यूपी के कई शहरों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने एक बार फिर बुधवार को यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई है. आइए जानते हैं आज देश में कैसा रहेगा मौसम?

शुरुआत करते हैं राजधानी दिल्ली से. मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई. इसके बाद मौसम तो सुहावना हो गया लेकिन उमस भरी गर्मी ने सभी को बेहाल कर दिया। आईएमडी के मुताबिक आज दिल्ली में कई जगहों पर अच्छी बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. ऐसे में आज ठंडी हवाओं के कारण मौसम सुहाना रहेगा.

यूपी के इन जिलों में बरसेगी राहत!

यूपी में आज मानसून एक बार फिर पटरी पर लौटेगा। बीच में एक दिन के अंतराल के बाद मौसम विभाग ने आज एक बार फिर पूर्वी और पश्चिमी यूपी के ज्यादातर राज्यों में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की है. आईएमडी के मुताबिक आज पूर्वी यूपी के बहराईच, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, बस्ती, श्रावस्ती, महराजगंज, गोरखपुर, संतकबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर समेत कई जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, राजधानी लखनऊ में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट

पहाड़ों में भी मानसूनी बारिश जारी है. आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 11 और 12 जुलाई को बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, सोलन और सिरमौर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक 11 जुलाई को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसमें राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के कारण नदी-नाले भी उफान पर हैं. उत्तराखंड के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Share this story