×

IGI एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी, एक इंटरनेशनल और 4 घरेलू फ्लाइट्स डायवर्ट; 46 साल में पहली बार इतनी बारिश

k

हिमाचल प्रदेश की तरह दिल्ली में भी भारी बारिश हो रही है। शुक्रवार को रात को हुई बारिश ने दिल्ली के लोगों को परेशानी में डाल दिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में ऐसी बारिश 46 साल बाद हुई है। बारिश के पानी के कारण मोतीबाग, आरके पुरम समेत दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और यहां से आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी भर जाने के कारण रनवे गायब हो गए है। बारिश का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि रनवे पर खडे विमानों का पहिए भी पानी में डूब गए है। 


हवाईअड्डा प्राधिकरण ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय और चार घरेलू उड़ानों को जयपुर और अहमदाबाद हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिया गया है। दिल्ली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में पानी भरने की समस्या सामने आई है वहां मशीनों के जरिए पानी निकाला जा रहा है।

भारी बारिश के कारण दिल्ली के पालम फ्लाइओर के अंडरपास में पानी बर गया जिसमें एक बस भूरी तरके से फंस गई सबसे बड़ी परेशानी की बात है कि बस में करीब 40 लोग सवार थे।  यात्रियों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि बस मथुरा जा रही थी। सुबह करीब 11.30 बजे उन्हें मदद के लिए फोन आया। इसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को बचाव के लिए बुलाया गया।

Share this story