×

Delhi के चांदनी चौक इलाके में हथियारबंद डकैती के आरोप में चार गिरफ्तार

Delhi के चांदनी चौक इलाके में हथियारबंद डकैती के आरोप में चार गिरफ्तार
दिल्ली न्यूज डेस्क !!! दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के कुचा घासी राम में शनिवार को एक दुकान में लूटपाट करने वाले चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी परवेज, परेश पटेल, सीमा शादमोन और अब्दुल शकूर ने 64,15,000 रुपये की लूट की। हालांकि अभी तक सिर्फ 17.48 लाख रुपये ही बरामद हो पाए हैं। पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि 11 सितंबर को जब वह अपने साथियों के साथ मौजूद था, तो तीन अज्ञात लोग उसकी दुकान में घुस आए। एक आरोपी के पास पिस्तौल थी जबकि दूसरे के पास चाकू था।

शिकायतकर्ता ने कहा, उन्होंने हमें चुप रहने की धमकी दी और तीसरे व्यक्ति ने अलमीरा से 10 लाख रुपये और नकदी से भरा बैग लूट लिया और भाग गया। पुलिस ने थाना लाहौरी गेट में संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की और घटना की जांच शुरू की। घटना स्थल के आसपास के 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज, पीड़ित के कर्मचारियों के कॉल जानकारी और संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी का जांच करने के बाद, पुलिस को शिकायतकर्ता के एक कर्मचारी परेश पटेल के बारे में पता चला, जिसका इस डकैती में अहम रोल था। लूट में अहम भूमिका के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

परेश के खुलासे के अनुसार उसकी सहयोगी सीमा (39) और उसके 42 वर्षीय पति अब्दुल शकूर को गिरफ्तार कर 10 लाख रुपये की लूट की गई है। बाद में उनके सह-आरोपी 35 वर्षीय परवेज को भी शास्त्री नगर से गिरफ्तार कर 7.48 लाख रुपये की लूट की गई और अपराध में प्रयुक्त हथियार, एक खंजर भी बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि वारदात में शामिल अन्य साथियों की तलाश की जा रही है और लूट की बाकी रकम की बरामदगी की जा रही है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

Share this story