Samachar Nama
×

Brother Murder Case: छोटे भाई को पहले खूब शराब पिलाई, फिर मार डाला, सामने आई हत्या की बड़ी वजह

छोटे भाई की हत्या करने और शव को नहर में फेंकने के आरोप में 45 वर्षीय एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार....
Brother Murder Case: छोटे भाई को पहले खूब शराब पिलाई, फिर मार डाला, सामने आई हत्या की बड़ी वजह

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! छोटे भाई की हत्या करने और शव को नहर में फेंकने के आरोप में 45 वर्षीय एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुनील (मृतक अमित का बड़ा भाई), विशु (18) और मोहित (23) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, 5 अक्टूबर को उन्हें केएनके मार्ग पुलिस स्टेशन में डीजेबी हैदरपुर नहर में एक पुरुष के शव की सूचना देते हुए एक पीसीआर कॉल मिली। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि स्थानीय पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और डीजेबी हैदरपुर प्लांट के पास नहर से एक बुरी तरह से क्षत-विक्षत पुरुष का शव बरामद किया। प्रारंभिक जांच में देखा गया कि मृतक के पैर और हाथ बंधे हुए थे।

डीसीपी ने कहा कि बाद में शव को आगे की जांच के लिए बीएसए अस्पताल ले जाया गया। मृतक के शरीर पर कोई पहचान संबंधी जानकारी नहीं मिली। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए, मामले को सुलझाने के लिए कई जांच टीमों को इकट्ठा किया गया। लगातार प्रयासों के बाद, मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के पास खडलाना गांव के निवासी अमित के रूप में हुई। इसके बाद, कई ग्रामीणों, परिवार के सदस्यों और मृतक के रिश्तेदारों से पूछताछ की गई और तकनीकी साक्ष्य का विश्लेषण किया गया।

डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान अमित के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक किशोर (16 वर्ष) को हिरासत में लिया गया, जो मृतक का रिश्तेदार है। आगे की पूछताछ पर आरोपी ने मृतक का गला घोंटने, उसके हाथ और पैर बांधने और शव को पानीपत के पास मुनक नहर में फेंकने की बात कबूल की। आरोपी के अनुसार नशे की समस्या के कारण अमित का उसके भाई और उसके परिवार के साथ विवाद चल रहा था और उसने उन्हें उनकी संयुक्त स्वामित्व वाली संपत्ति से भी बेदखल कर दिया था।

--आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

Share this story