×

Ambikapur अफसरों-कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा निधि के नियम से नहीं आ रहे प्रस्ताव

dsc

 मध्यप्रदेश न्यूज  डेस्क।।  दरअसल पुलिस की विभिन्न इकाइयों के प्रमुख अफसर नियम अनुसार प्रस्ताव नहीं भेज रहे हैं। पुलिस मुख्यालय की कल्याण शाखा के एडीजी विजय कटारिया ने यह गलती पकड़ी और उन्होंने अब इस संबंध में सभी इकाई के प्रमुखों को नियम याद दिलाए हैं।

अब नए सिरे से प्रस्ताव अक्टूबर से लेकर जनवरी तक बुलाए जाएंगे। बताया जाता है कि पिछले कुछ वर्षो से बच्चों की ट्यूशन फीस के लिए जो प्रस्ताव आ रहे थे, उससे रिजल्ट करीब दो से तीन सेमिस्टर  पुराना लगाया जा रहा था। जबकि निमय अनुसार गत शिक्षा सत्र का परीक्षा  परिणाम लगाया जाता है। वहीं कुछ प्रस्तावों में पिछले सेमिस्टर की फीस जमा करने की भी रसीद नहीं लगाई जा रही थी। इससे इन प्रस्तावों को मंजूर करने में कई विसंगति खड़ी हो जा रही थी। जब इस संबंध में एडीजी विजय कटारिया ने देखा तो उन्होंने इसमें गलती देखी और सभी इकाई प्रमुखों को इस संबंध में निर्देशित किया है।  

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि इस साल 31 अक्टूबर 2021 से 31 जनवरी 2022 तक भेजे जाने वाले प्रस्तावों में इस बात का ध्यान रखा जाए कि इसमें वर्ष 2020 जुलाई से जून 2021 की अवधि वाले वर्ष के ही परीक्षा परिणाम की प्रति लगाई जाए। इसके साथ ही जुलाई 2021 में जमा की गई फीस की रसीद भी प्रस्ताव में लगाना होगी।

Share this story