×

Durg सेल के भिलाई संयंत्र के छह कर्मचारी जहरीली गैस के संपर्क में आने के बाद अस्पताल में भर्ती

B

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!के दुर्ग जिले में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के भिलाई संयंत्र में तड़के जहरीली गैस के रिसाव से एक वरिष्ठ अधिकारी समेत छह कर्मचारी बीमार हो गए संयंत्र द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "ब्लास्ट फर्नेस नंबर 8 के अंदर सामग्री की फिसलन के कारण, भट्ठी के अंदर दबाव बढ़ गया और हाइड्रोलिक यू सील के ड्रेन पॉट के माध्यम से निकल गया।" "एक लोको ऑपरेटर और दो शंटिंग कर्मचारी, जो यू सील के नीचे स्थित लोकोमोटिव के अंदर थे, गैस की रिहाई से प्रभावित हुए," यह जोड़ा।

प्रभावित तीनों को तुरंत प्लांट के अंदर मुख्य चिकित्सा चौकी ले जाया गया। बयान में कहा गया है कि प्रभावित कर्मचारियों को स्थानांतरित करने वालों में से दो लोगों को भी गैस के हल्के संपर्क का सामना करना पड़ा। इसके बाद सभी पांचों व्यक्तियों को जवाहर लाल नेहरू (जेएलएन) अस्पताल और अनुसंधान केंद्र भिलाई में भर्ती कराया गया। बाद में, ऊर्जा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी, जो गैस रिसाव में शामिल होने के लिए अपनी टीम के साथ लगे हुए थे, को भी सिरदर्द की शिकायत के बाद उस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, यह कहते हुए कि सभी प्रभावित व्यक्ति अब खतरे से बाहर हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बाद में गैस का रिसाव बंद कर दिया गया और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया।\]बयान में कहा गया है कि प्रभावित कर्मचारियों की पहचान अभिषेक आनंद, के नागराज, बालकृष्ण, संतोष कुमार और कालिदास के रूप में हुई है, जो सभी राइट्स (रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा) से संबंधित हैं और संयंत्र के उप महाप्रबंधक राजेश कुमार हैं।

दुर्ग न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story