×

Raipur में डेंगू के प्रकोप से मचा दहशत, हर दिन 15-20 मरीजों को भर्ती करने वाले अस्पताल

hhj
! छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में डेंगू का भीषण प्रकोप देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल में हर दिन करीब 18 से 20 डेंगू के मरीज भर्ती हो रहे हैं अकेले रायपुर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है।  में सबसे ज्यादा मरीज संक्रमित हुए थे। पुरानी बस्ती, राम कुंड पारा और राम सागर पारा जैसे स्थान सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। अभी सबसे ज्यादा मामले बैरन बाजार से सामने आ रहे हैं। कोविड-19 के खतरे के बीच डेंगू के कहर से रायपुर के निवासी काफी परेशान हैंमामले सामने आए।

देवेंद्र नगर, तात्यापारा, रामसागर पारा, सत्ती बाजार, गीतांजलि नगर, डीडी नगर, राजकुमार कॉलेज, बैरन बाजार, पंडरी, शक्ति नगर, माना कैंप, अवंती विहार, लोधीपारा, कृष्णा नगर, राम कुंड पारा, गुढियारी, छत्तीसगढ़ नगर और पुरानी बस्ती। इन इलाकों में स्थानीय प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग और निगम के अधिकारियों का दावा है कि मच्छर रोधी एजेंटों के छिड़काव से लेकर मच्छरों के लार्वा को खत्म करने तक जरूरी काम किया जा रहा है. निवासियों से अनुरोध किया जा रहा है कि कूलरों में पानी साफ करें और पोखरों में पानी जमा न होने दें। जोन के हिसाब से कैंप भी लगाए जा रहे हैं।

हालांकि, स्थानीय लोग संतुष्ट नहीं हैं। उनका दावा है कि डेंगू के प्रकोप से स्थानीय अधिकारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए नगरपालिका का कोई भी बड़ा नाम सामने नहीं आया है.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story