×

Rajnandgaon दुर्ग की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी वर्ल्ड में 94 स्थान पर

fb
छत्तीसगढ़  डेस्क।।  आकर्षी कश्यप इंडिया नंबर वन अब वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप 100 के अंदर जगह बनाई। वहीं, सीनियर में दो साल से लगातार पहले स्थान पर बनी हुई हैं। डेनमार्क बैडमिंटन इंटरनेशनल में सेमीफाइनल वा मेक्सिको में क्वार्टर तक के अच्छे प्रदर्शन से आकर्षि का वर्ल्ड रैंक 94 वें स्थान पर हैं। आकर्षी अंडर 15,17और 19 की नेशनल चैंपियन बनी और सीनियर नेशनल ब्रॉन्ज मेडलिस्ट हैं।

वह जूनियर वर्ग में एशियन चैंपियनशिप जकार्ता इंडोनेशियाऔर वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप स्पेन और इंडोनेशिया में भारतीय दल का हिस्सा रही। आकर्षी ने एशियाड 2018 इंडोनेशिया में व साउथ एशियन गेम नेपाल में भी भारत के लिए प्रतिनिधत किया और पदक हासिल किया। आकर्षी कई देश विदेश के टूर्नामेंट में हिस्सा ले कर देश का नाम रोशन किया। छत्तीसगढ़ सरकार ने शाहीद कौशल व गुंडाधुर पुरस्कार से आकर्षी को सम्मानित किया।

20 साल की आकर्षी दुर्ग की निवासी है। बचपन में भिलाई में प्रशिक्षण लिया। प्रकाश पादुकोण एकेडमी बंगलौर से भी आकर्षी प्रशिक्षण लिया वा वर्तमान में सुचित्रा बैडमिंटन एकेडमी हैदराबाद से आकर्षि ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। इंडिया गवर्नमेंट की टॉप ओलंपिक पोडियम स्कीम के तहत आकर्षी भविष्य में देश के लिए कॉमनवेल्थ, एशियाड व ओलंपिक की तैयारी में जुटी है।

बता दें कि इससे पहले आकर्षी की वर्ल्ड रैंकिंग 103 थी। वर्ल्ड बैडमिंटन एसोसिएशन ने ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें वह टॉप 100 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई हैं। टूर्नामेंट के आधार पर आकर्षी की अब 94 रैंकिंग है, जिसे और बेहतर करने के लिए वह लगातार मेहनत कर रही हैं।

Share this story