×

Ambikapur हाथियों ने किसानों के फसल को बर्बाद की और एक गाय को मार डाला

s

छत्तीसगढ डेस्क।। बीती रात हाथियों ने राजपुर फोरेस्ट एरिया के दुप्पी गांव में किसानों की फसल तहस नहस कर दी और एक गाय को मार डाला। गांव वालों के सूचना देने पर फोरेस्ट आफिसर गांव पहुंचे और वहां जन चौपाल लगाया और गांववालों को समझाया की हालात काबु आने तक हाथियो से दूर रहे।

रात में रेड़ीपारा ढपनीपानी गांव में समझाली, नोहरसाय, रामप्रसाद, सुखसाय व अतवारू गोड़ धान, गन्ना व मक्का फसल को नुकसान पहुंचाया है। तीन हाथी प्रतापपुर के सिलफिली, तुरीडाड़ से नवाडींह पेनंडारी की ओर चले गए हैं। चार दिनों से प्रतापपुर सिलफिली क्षेत्र से चार प्यारे हाथियों की दल दुप्पी, करवां गांव में पहुंचकर उत्पात मचा रहा है। वही करवां और अतौरी पहुंच मार्ग पर वनकर्मियों ने बैरिकेड्स लगाया। विधायक प्रीतम राम ने हाथी प्रभावित क्षेत्र का दौराकर ग्रामीणों को हाथी से दूर रहने की समझाइश दी। इस दौरान मौके पर पहुंचे उप वनमंडलाधिकारी, वन परिक्षेत्राधिकारी, मनोज जायसवाल, आरपी राही ने गांव के लोगों को सुरक्षीत व सावधान रहने के लिए कहा। 

हाथियों के आतंक से प्रभावित गांवो में दुप्पी, रेवतपुर, जामदोहर, खोखनिया, कुंदीखुर्द, बदौली, चांची, चरगढ़, डकवा, भेस्की, बघिमा, बाटीडांड़, भिलाईखुर्द, बादा, करजी, खुखरी, उधवाकठरा, नरसिंहपुर, धंधापुर है। जहां हाथियों का झंड अक्सर आकर उत्पात मचा देता है। ऐसे में गांव वालों को फसल के साथ जान का खतरा भी बना रहता है।

Share this story