×

Raipur में अब तक 2 करोड़ जाॅब प्रशासित : स्वास्थ्य विभाग

छत्तीसगढ़ में अब तक 2 करोड़ जाॅब प्रशासित : स्वास्थ्य विभाग
छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!2 करोड़ टीकों में, प्रतिकूल प्रभाव के लगभग 1000 - 0.005% मामले सामने आए। कुल 91% – 3.10 लाख स्वास्थ्य कर्मियों ने पहली खुराक ली है, जबकि 85% – 2.63 लाख ने दूसरी खुराक ली है। कुल १००% फ्रंटलाइन वर्कर्स, जिसमें ३.१८ लाख ने पहली और ८०% २.५४ लाख ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ली है।

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों में, कुल 84% (58 लाख) लोगों ने पहली खुराक ली है, जबकि 53% लोगों ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ली है।
18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में 61% (77.77 लाख) ने पहली खुराक ली और 29% (22.90 लाख) ने दूसरी खुराक ली। उच्च टीकाकरण के सकारात्मक पहलू को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुभाष मिश्रा ने कहा कि राज्य में 2 करोड़ के टीकाकरण कवरेज का मतलब है कि हम कोरोना से सुरक्षित रहने की दिशा में आगे बढ़े हैं. हम सभी जितनी जल्दी दोनों खुराकें लगाएंगे, उतनी ही जल्दी हम कोरोना बीमारी से पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। हर्ड इम्युनिटी केवल टीकों के माध्यम से आ सकती है।  छत्तीसगढ़ को पर्याप्त संख्या में टीके मिल रहे हैं। यानी राज्य में हर दिन टीकाकरण की क्षमता 3 लाख से ज्यादा है. अब प्रदेश में रोजाना करीब 1.50 लाख टीके लगवाए जा रहे हैं। पिछले महीने पहली बार राज्य में 45 लाख से अधिक टीके लगाए गए हैं। इस माह में शत-प्रतिशत सिंगल डोज का लक्ष्य रखा गया है। पहले या दूसरे चरण में लोगों का टीकाकरण करने में पिछड़ रहे जिले को कवरेज बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story