×

CHAPRA  रामजयपाल कॉलेज हादसे की जांच के लिए जेपी यूनिवर्सिटी के कुलपति स्वयं पहुंचे

CHAPRA  रामजयपाल कॉलेज हादसे की जांच के लिए जेपी यूनिवर्सिटी के कुलपति स्वयं पहुंचे

बिहार न्यूज़ डेस्क!!! मीडिया रिपेार्ट के अनुसार  स्नातक पार्ट वन की परीक्षा के लिए रामजयपाल कॉलेज को भी परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। बताया जा रहा है कि,ऐसे में एक साथ कॉलेज के इतने भवन को सुरक्षा की दृष्टि से प्राचार्य द्वारा अनुपयोगी बताए जाने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि आखिर कॉलेज प्रशासन परीक्षा का आयोजन कैसे करेगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का भी वितरण शुरू हाे गया है। उधर निरीक्षण के लिए पहुंचे कुलपति भी इसको लेकर सशंकित थे। हालांकि प्रभारी प्राचार्य डा.अली ने कॉलेज परिसर स्थित गैलरी व पुराने करकट वाले कमरों में परीक्षा आयोजन सफलता पूर्वक कराने की बात कही।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,प्राचार्य ने परीक्षा के दाैरान सीट प्लानिंग व सारी व्यवस्था के बारे मौके पर ही कुलपति से शेयर किया।रामजयपाल कॉलेज में गुरुवार को छत के प्लास्टर गिरने संबंधी हादसे की पड़ताल के लिए शुक्रवार को जेपीविवि के कुलपति प्रो.फारूक अली स्वंय कॉलेज पहुंचे थें। मालूम हो कि घटना के दिन गुरुवार को कुलपति राजभवन गए थे। हालांकि देर शाम को वे छपरा पहुंचने पर घायल प्राध्यापकों से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा था। उधर शुक्रवार को कुलपति ने प्राचार्य डा.इरफान अली के साथ घटना स्थल रामजयपाल कॉलेज के साइकोलॉजी विभाग समेत कॉलेज के अन्य विभाग का भौतिक निरीक्षण किया। प्राचार्य ने कुलपति के निरीक्षण के दौरान ही कॉलेज के साइकोलॉजी समेत, फिजिक्स, केमिस्ट्री , जूलॉजी एवं बॉटनी विभाग को भी जर्जर बताते हुए उसे फिलहाल उपयोग में लाने असर्मथता जता दिया।

खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,प्राचार्य ने कहा कि इन विभागों के साथ ही कॉलेज परिसर स्थित स्व.हीरालाल स्मृति भवन भी सुरक्षा की दृष्टि से उपयोग में लाने लायक नहीं है। कुलपति के साथ ही सीसीडीसी प्रो.हरिश्चंद्र आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। कॉलेज निरीक्षण के लिए पहुंचे कुलपति प्रो.फारूक अली ने डा.एमन रेयाज के क्लास में पहुंच गए। उन्‍होंने शिक्षक से ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाने वाले शिक्षक के नाम के साथ ही पढ़ाए गए टॉपिक्स अनिवार्य रूप से लिखने का निर्देश दिया। कुलपति ने प्रभारी प्राचार्य प्रो.अली को इस निर्देश का पालन प्रत्येक वर्ग में सुनिश्चित कराने को कहा।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,कुलपति ने स्नातक पार्ट वन का क्लास अविलंब शुरू कर इसकी सूचना से विवि को अवगत कराने को कहा है। साइकोलॉजी डिपार्टमेंट में हुए हादसे के बाद शुक्रवार को प्राचार्य डा.इरफान अली ने साइकोलॉजी समेत उससे सटे फिजिक्स, केमिस्ट्री, जूलॉजी एवं बॉटनी विभाग के छत की स्थिति भी जर्जर बताते हुए उन विभागों में भी दुर्घटना की आशंका जताते हुए उसमे स्थाई रूप से ताला लगाते हुए इससे संबंधित एक सूचना जारी कर दिया है। इन भवनों के साथ ही कॉलेज परिसर स्थित स्व.हीरालाल स्मृति भवन में भी कॉलेज प्रशासन द्वारा ताला लगा दिया गया है।

Share this story