×

Darbhanga में ऑपरेशन में इस्तेमाल किए गए उपकरणाें को स्टरलाइज करने की मशीन खराब

बिहार न्यूज़ डेस्क !!!


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! दरभंगा के अस्पताल में रोजाना करीब 200 से 250 गंभीर मरीज आते हैं, मगर यहां पर सुविधाओं की कमी के कारण मरीजों को असुविधा हो रही है । बताया जा रहा है कि, इमरजेंसी के सर्जरी व अर्थों के कमरे में 4 में से 3 ओटी टेबल टूटे हुए हैं । काम के दौरान हाथ साफ करने के लिए बनाए गए बेसिन की पाइप टूटी हुई है और यहां के स्वास्थ्य कर्मियों के कई बार कहने के बाद भी अभी तक यहां पर कुछ भी काम नहीं हो रहा है । इतना ही नहीं, पैरा मेडिकल स्टाफ को 3 महिने से हाथ धोने के लिए साबुन तक भी नहीं दिया जा रहा है ।

बताया जा रहा है कि, इमरजेंसी में एकमात्र एक्स-रे मशीन है जो भी इस समय खराब हैं जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है । हालिया स्थिति की बात की जाए तो सर्जरी भवन के फर्स्ट फ्लोर पर एक एक्स-रे मशीन है, जहां इमरजेंसी के मरीज के अलावा ओपीडी व अस्पताल में भर्ती मरीजों का एक्स-रे किया जाता है मगर इस मशीन के भी खराब होने के कारण गंभीर मरीज को सीढ़ी चढ़कर सर्जरी भवन के फर्स्ट फ्लोर पर जाना पड़ता है ।

बताया जा रहा है कि, आरजेईएसएस सॉफ्टवेयर एजेंसी की तरफ से वेतन को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा रही है । मौजूदा स्थिति यह है कि इस त्योहार में डाटा ऑपरेटरों का जुलाई, अगस्त, सितंबर माह का वेतन तक नहीं दिया गया है ।

दरभंगा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story