×

Rohtas पैर फिसलने की वजह से तालाब में गिरा बच्चा, डूबने से गई जान

सुपौल में बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू का सोमवार को वन्यजीवों से प्यार देखने को मिला। सोमवार को उन्होंने एक घायल अजगर को खुद जाकर देखा। इसके बाद वन विभाग के अधिकारियों को इसका इलाज कराने का निर्देश दिया।  ग्रामीणों ने दी थी सूचना  दरअसल, भटियाही प्रखंड स्थित थरिया गांव में एक पेड़ पर विशालकाय अजगर सांप होने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने दी। वन विभाग की टीम ने उस अजगर को रेस्क्यू किया। उस वक्त अजगर घायल अवस्था में था। इस बात की जानकारी वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू को हुई, जिसके बाद उन्होंने खुद उस अजगर सांप को देखा और तत्काल उसके इलाज कराने का निर्देश दिया। मंत्री के निर्देश के बाद वेटनरी डॉक्टरों के द्वारा अजगर का इलाज शुरू कर दिया गया है।  क्या बोले मंत्री नीरज कुमार बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार ने बताया कि की अजगर के स्वस्थ होने के बाद उसे कोसी नदी में छोड़ दिया जाएगा। दरअसल, बरसात के दिनों में कोसी इलाके में कई सांपो के निकलने का सिलसिला जारी रहता है। कम ही ऐसे मौके आते हैं कि सांप को जिंदा बचाकर रेस्क्यू कर लिया जाता हो। वन विभाग ने तत्काल रेस्क्यू कर अजगर को बचा लिया।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!!सोमवार की दोपहर रोहतास जिले के बड़हरी ओपी क्षेत्र के लतरा गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत हो गई है । बच्चे की पहचान नीतिश कुमार के रूप में हुई है जो कि, लतरा गांव निवासी अनिल सिंह का बेटा है, जानकारी के अनुसार, नीतीश अपनी दादी के लिए खाना लेकर खेत की तरफ गया था और वहां एक तालाब में पैर फिसलने के कारण वह डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई।

वहीं, पोते को डूबते देखते हुए दादी जब बचाने गई तो वह भी डूबने लगी इसके बाद उस महिला की चीख की आवाज सुन अगल-बगल काम कर रहे लोग तालाब के पास पहुंचे जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह से दादी और पोते को तालाब से बाहर निकाल तो लिया मगर तब तक बच्चा मर चुका था । फिलहाल, बड़हरी ओपी के पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया है।

वहीं, मृतक के पिता अपने पुत्र के शव को देख कर बार-बार बहोश हो रहा है । घटना के बाद गांव में शोक की लहर बनी हुई है । वहीं पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों को बच्चों की डेड बॉडी शॉप दी जाएगी ।

रोहतास न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story