×

Rohtas दशहरा बाद होगी बड़ी लड़ाई, 2 रुपए किलो गेहूं, 3 रुपए में चावल लेने वाले कहां से कराएंगे रीचार्ज

दरभंगा न्यूज़ डेस्क !!!


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! बिजली संकट से जूझ रही बिहार सरकार के सामने अब आंदोलन की बड़ी चुनौती है । आपको बता दें कि, ये कोई आजादी का आंदोलन नहीं है बल्कि ये तो स्मार्ट प्रीप्रेड मीटर को लेकर हैं जिसके लिए बिजली उपभोक्ता महासंघ बनाया गया है । जानकारी के अनुसार, उपभोकता महासंघ बनाकर दशहरा बाद बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं । इसके बारे में संघ का कहना है कि, सरकार लगातार ऐसा फरमान जारी कर रही है जो जनविरोधी होता हैं । अब आप ही बताएंगे कि जिन गरीबों को 2 रुपए किलो गेहूं और 3 रुपए किलो चावल दिया जा रहा है, वह कहां से प्रीपेड मीटर रीचार्ज करवाएंगे ।

इसके आगे बिजली उपभोक्ता महासंघ ने ये भी कहा है कि, 11 अक्टूबर 2021 को बिहार सरकार ने कैबिनेट से पास कर हर बिजली उपभोक्ताओं के घरों में प्रीपेड, स्मार्ट मीटर लगाने का फरमान जारी किया है जिससे बिहार के करीब 2 करोड़ विधुत उपभोक्ताओं में सरकार के इस जन विरोधी निर्णय के खिलाफ आक्रोश है । इसके आगे विधुत उपभोक्ता महासंघ बिहार के मुख्य संरक्षक राम भजन सिंह यादव ने बताया है कि, दशहरे के त्यौहार के बाद बड़े स्तर पर सरकार के निर्णय के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी ।

इसके आगे महासंघ का कहना है कि, एक तरफ बिहार के मुखिया 15 वर्षों से बिहार को विशेष राज्य की दर्जा देने के लिए लगातार केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं मगर अभी तक इसमें किसी को भी कामयाबी हासिल नहीं हुई हैं ।

रोहतास न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story