×

Rohtas बिहार के 38 जिलों में बारिश, 72 घंटे बाद एक्टिव होगा बारिश का सिस्टम

त्योहार के दौरान भीड़-भाड़ वाले इलाके, बाजार, हाट आदि में घुस कर लोगों की जेब से मोबाइल चुराने वाले एक गैंग का जीरोमाइल पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मिथुन महतो साहेबगंज जिले के महाराजगंज का रहने वाला है, जबकि उसका साथी छोटू कुमार बुद्धुचक के एकडारा गांव का।  इन लोगों के अलावा पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को भी पकड़ा है, जो चोरी में सहयोग करता था। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों का 11 मोबाइल बरामद किये हैं। इस गैंग से जुड़े लोग जीरोमाइल के राजेंद्र नगर कॉलोनी में एक इंजीनियर के मकान में कपड़ा व्यवसायी के रूप में कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे। नाबालिग लड़के भीड़ में घुस कर पॉकेटमारी करते थे जीरोमाइल थानेदार राज कुमार प्रसाद को इस गैंग के ठिकाने के बारे में सूचना मिली तो सोमवार रात को छापा मारा।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!!  बिहार में एक बार फिर मानसून की वापसी के बाद बारिश का सिस्टम एक्टिव हो रहा है । मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि, 16 और 17 अक्टूबर को बिहार के 38 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान हैं । 48 घंटे तक मौसम गर्म रहेगा उसके बाद गरज के साथ बारिश का मौसम आएगा । मौसम विभाग ने इसके लिए बड़ा कारण बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र को बताया है।

 बिहार न्यूज़ डेस्क !!!  बिहार में एक बार फिर मानसून की वापसी के बाद बारिश का सिस्टम एक्टिव हो रहा है । मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि, 16 और 17 अक्टूबर को बिहार के 38 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान हैं । 48 घंटे तक मौसम गर्म रहेगा उसके बाद गरज के साथ बारिश का मौसम आएगा । मौसम विभाग ने इसके लिए बड़ा कारण बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र को बताया है।  मौसम विभाग के मुताबिक बताया गया है कि, दक्षिण पश्चिम की मानसून वापसी रेखा सिल्चर, कृष्णा नगर, बारीपदा, मल्कानगिरि, महाराष्ट्र के औरंगाबाद एव सिलवासा से गुजर रही है । विभाग का कहना है कि एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पूर्व मध्य बगाल की खाड़ी और उसके आस पास बना हुआ है । इसके आगे मौसम विभाग का कहना है कि, अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र, तेलंगाना के अधिकांश हिस्सो से एवं कर्नाटक के कुछ हिस्साें से मानसून की वापसी हो जाएगी । इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने वाला है ।   रोहतास न्यूज़ डेस्क !!!

मौसम विभाग के मुताबिक बताया गया है कि, दक्षिण पश्चिम की मानसून वापसी रेखा सिल्चर, कृष्णा नगर, बारीपदा, मल्कानगिरि, महाराष्ट्र के औरंगाबाद एव सिलवासा से गुजर रही है । विभाग का कहना है कि एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पूर्व मध्य बगाल की खाड़ी और उसके आस पास बना हुआ है । इसके आगे मौसम विभाग का कहना है कि, अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र, तेलंगाना के अधिकांश हिस्सो से एवं कर्नाटक के कुछ हिस्साें से मानसून की वापसी हो जाएगी । इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने वाला है ।

रोहतास न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story