×

Madhubani पूजा पंडाल में लोगों ने उत्साह के साथ लिया टीका

त्योहार के दौरान भीड़-भाड़ वाले इलाके, बाजार, हाट आदि में घुस कर लोगों की जेब से मोबाइल चुराने वाले एक गैंग का जीरोमाइल पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मिथुन महतो साहेबगंज जिले के महाराजगंज का रहने वाला है, जबकि उसका साथी छोटू कुमार बुद्धुचक के एकडारा गांव का।  इन लोगों के अलावा पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को भी पकड़ा है, जो चोरी में सहयोग करता था। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों का 11 मोबाइल बरामद किये हैं। इस गैंग से जुड़े लोग जीरोमाइल के राजेंद्र नगर कॉलोनी में एक इंजीनियर के मकान में कपड़ा व्यवसायी के रूप में कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे। नाबालिग लड़के भीड़ में घुस कर पॉकेटमारी करते थे जीरोमाइल थानेदार राज कुमार प्रसाद को इस गैंग के ठिकाने के बारे में सूचना मिली तो सोमवार रात को छापा मारा।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! जिले के लगभग 100 पूजा पंडालों में वैक्सीनेशन किया गया जिसमे लोगों ने बढचढ कर हिस्सा लिया । इसके लिए जिला स्वास्थ्य समिति ने जिले के सभी 21 प्रखंड के एक-एक पूजा पंडाल में टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था की है । बता दें कि, सुबह 9 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक टीकाकरण का प्रोग्राम किया गया । इन पंडालों में लगभग 2 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया जा चुका है । महेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल में टीकाकरण केंद्र पर केयर इंडिया की टीम के द्वारा विशेष सहयोग किया गया । इसके अलावा यूनिसेफ के एसएमसी प्रमोद कुमार झा ने बताया कि सोमवार को 669 लोगों को ताे मंगलवार को 1 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया ।

इसके आगे जानकारी देते हुए झा ने बताया कि, अब तक 24,35,292 लोगों का टीकाकरण हो चुका है जिसमें पहली डोज लेने वाले की संख्या 19,02,902 और दूसरी डोज लेने वालाें की संख्या 5,32,390 हो गई है । टीकाकरण प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ. आरके सिंह ने कहा कि त्योहारों के रंग में संक्रमण दस्तक देकर इसे फीका न कर दें, इसको ध्यान में रखते हुए ये सबकुछ किया गया है


मधुबनी न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story