×

PATNA नगर निगम दावा- काम पर लौटे स्थायी कर्मचारी, हड़ताल पर गए कर्मी बोले- अफवाह है

Angry cow attacked firefighter, see what happened next in the video

बिहार न्यूज़ डेस्क !!! नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा के साथ घंटे भर चली बैठक के बाद कर्मचारियों ने ड्य़ूटी पर लौटने के संबंध में अंचलों को सूचित कर दिया है।  पुलिस बल की तैनाती के बीच सड़कों से कूड़ा उठाव का काम चल रहा है। दो से तीन दिन में व्यवस्था पटरी पर आने के दावे के साथ कहा गया है कि 21 कर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है।खबरों से प्राप्त जानकर के अनुसार बताया जा रहा है कि, पटना नगर निगम की तरफ से सोमवार की रात दावा किया गया कि सभी स्थायी सफाई कर्मचारी काम पर लौट आए हैं। बिहार लोकल बॉडीज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा एवं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह का कहना है कि पटना नगर निगम एवं अन्य निकायों में हड़ताल अभी भी जारी है। निगम प्रशासन के स्तर से कुछ अफवाह फैलाई जा रही है या जो बयान जारी किया गया है, वह उनका बयान है।

हड़ताल टूट गया है, बिल्कुल गलत है। मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि हड़ताल जारी है। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,निगम का कहना है कि सफाई निरीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में नगर आयुक्त ने कहा कि पटना नगर निगम के कर्मियों को सातवें वेतनमान, एसीपी, पेंशन, अनुमान्य सभी भत्तों आदि का लाभ पहले से ही प्राप्त हैं।हड़ताल को समाप्त करने का अधिकारिक बयान हड़ताली कर्मचारी के प्रतिनिधि द्वारा ही जारी किया जाता है। इसके साथ ही सभी का ईपीएफ निबंधन कराया जा चुका है एवं ईएएसआई कार्ड भी प्रक्रियाधीन है।

हर महीने कर्मियों के साथ बैठक कर उनकी शिकायतें सुनी जाती हैं एवं निवारण सुनिश्चित किया जाता है। महामारी और बरसात के मौसम में जब डेंगू, मलेरिया, वायरल फीवर जैसी बीमारियों का प्रकोप शहर में बढ़ रहा है, कर्मियों का ड्यूटी पर ना आना और हड़ताल करना उचित नहीं है जिसमें प्राप्त शिकायतों का ससमय एवं नियमानुकूल समाधान किया जाता है। सफाई कर्मियों को अविलंब कार्य पर लौटने का सख्त निर्देश दिया गया था और बाधा डालने अथवा लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई।

Share this story