×

PATNA  आज घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक रूट, दुर्गा पूजा की वजह से किया गया है पार्किंग में भी बदलाव

र्वी बिहार के सबसे बड़े अस्पताल जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, मायागंज के चिकित्सकों और नर्सों की लापरवाही की शिकायत अब मुख्यमंत्री तक पहुंचने लगी है। भागलपुर का एक शख्स मायागंज अस्पताल की लापरवाही की शिकायत लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचा।  जिले के शाहकुंड निवासी दिवेश कुमार ने सीएम को कहा कि उनकी एक परिचित महिला जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। 15 जुलाई 2021 को उनको देखने के लिए वे JLNMCH गए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कई वार्डों में घूम - घूमकर वहां की स्थिति को देखा। वहां भर्ती मरीजों के इलाज में अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों के द्वारा लापरवाही देखने को मिली।  अस्पताल में मरीजों को देखने के लिए ज्यादातर डॉक्टर और नर्स सही समय पर नहीं आते हैं। अस्पताल की नर्स मरीजों को समय पर सूई नहीं लगाती है। परिजन उनके निवेदन करते हैं तो नर्स भला-बुरा करके भगा देती है। इस वजह से आए दिन लापरवाही के कारण मरीजों की मौत होती रहती है। परिजन अस्पताल में तोड़फोड़, डॉक्टर और नर्स के साथ मारपीट कर अपना गुस्सा शांत करते हैं।  यह भी कहा कि अस्पताल के अधीक्षक और हेल्थ मैनेजर भी अपना काम इमानदारी से नहीं करते हैं। मरीज के परिजन अधीक्षक और हेल्थ मैनेजर के पास शिकायत करने के बाद भी त्वरित कार्रवाई नहीं होती है। अस्पताल में मौजूद प्राइवेट गार्ड द्वारा भी मरीज के परिजनों से आक्रामक व्यवहार किया जाता है।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! ट्रैफिक व्यवस्था में 4 दिनों के लिए बड़ा बदलाव किया गया है। दानापुर से लेकर पटना सिटी तक के लिए ट्रैफिक पुलिस ने हर रूट पर गाड़ियों के आने-जाने के लिए अलग व्यवस्था की है। जिस इलाके में भी रहते हैं, घर से निकलने से पहले एक बार रूट प्लान को देख लें। अगर आप रूट प्लान देखकर नहीं निकले तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। दुर्गा पूजा की वजह से किया गया है।

पैसेंजर गाड़ियों के पटना नगर निगम के क्षेत्र में आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है। बड़ी गाड़ियों का परिचान दानापुर कैन्ट से सगुना मोड़ होते हुए खगौल के रास्ते दानापुर स्टेशन की तरफ जाना होगा। दानापुर स्टेशन से बिहटा की तरफ जाने वाली गाड़ियां नेउरा होते हुए बिहटा-आरा की तरफ जाएंगी।

एसपी वर्मा रोड को नो पार्किंग जोन बना दिया गया है। कोतवाली थाना के पूरब टाइटन वाच मोड़ से सिन्हा लाइब्रेरी मोड़ व छज्जूबाग तक के इलाके को भी नो पार्किंग जोन में शामिल कर दिया गया है। जगहों पर भी आप किसी प्रकार की गाड़ियों को पार्क नहीं कर पाएंगे।

पटना न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story